संगीत सोम को जावेद अख्तर की खरी खरी: कोई इन्हे छठी कक्षा की इतिहास की किताब दे दे

नई दिल्ली। ताजमहल को लेकर बीजेपी विधायक संगीत सोम के विवादित बयान पर तरह तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। मशहुर गीतकार जावेद अख्तर ने कहा कि कोई संगीत सोम को उन्हें छठी कक्षा की इतिहास की किताब दे दे जिसे वे पढ़ कर अपना इतिहास ज्ञान सही कर सकें।

गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने ताजमहल को लेकर कई ट्वीट किए। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि “संगीत सोम का इतिहास को इग्नोर करना अति महान है. क्या कोई उन्हें छठी कक्षा की इतिहास की किताब देगा?”

गौरतलब है कि संगीत सोम ने ताज महल को भारतीय संस्कृति पर धब्बा बताते हुए कहा था कि कुछ लोगों को ताजमहल का नाम पर्यटक स्थलों की सूची से हटाए जाने पर बड़ा दुःख है। इतना ही नहीं संगीत सोम ने कहा कि जिस इंसान ने ताजमहल बनवाया था, उसने अपने पिता को कैद कर लिया था।

उन्होंने शाहजहां का नाम लिए बिना कहा कि वह हिंदुओं को खत्म करना चाहता था, अगर यही इतिहास है, तो यह बहुत दुःखद है, और हम इतिहास बदल डालेंगे। मैं आपको इसकी गारंटी देता हूं।’

संगीत सोम के बयान से उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने किनारा कर लिया है। वहीँ बताया जाता है कि पीएम मोदी ने भी इस मामले में नाराज़गी जताई है। स्वयं सीएम योगी आदित्यनाथ 20 अक्टूबर को ताजमहल का दौरा कर हैं।

 

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *