श्री श्री के सीरिया वाले बयान पर ओवैसी बोले ‘श्री श्री के खिलाफ दर्ज हो एफआईआर’

नई दिल्ली। आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर द्वारा अयोध्या विवाद को लेकर दिए गए बयान पर एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है। कल आध्यात्मिक गुरु रविंशकर ने कहा था कि अयोध्या विवाद हल न होने की दशा में देश में सीरिया जैसा माहौल पैदा हो सकता है।

श्री श्री के बयान पर पलटवार करते हुए आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि श्री श्री रविंशकर के धमकीभरे बयान पर उनके खिलाफ एफआईआर की जानी चाहिए।

ओवैसी ने कहा कि वह संविधान में भरोसा नहीं करते, वह कानून पर भरोसा नहीं करते. वह सोचते हैं कि वह खुद कानून हैं। ओवैसी ने श्री श्री के खिलाफ एफआईआर करने की मांग की है।

ओवैसी ने कहा, श्री श्री के सीरिया वाले बयान पर आखिर भाजपा खामोश क्‍यों है। अगर भाजपा कहती है कि वो श्री श्री के बयान से सहमत है, तो मैं इसकी शिकायत करूंगा।

उन्‍होंने मीडिया से अयोध्‍या मसले पर बातचीत करते हुए कहा, इस देश के भविष्‍य को ऐसे चंद लोग जो संघर्ष पर ही अपना अस्तित्व समझते हैं, उनके हवाले मत करिये। यहां शांति रहने दीजिये। हमारे देश को सीरिया जैसा नहीं बनना चाहिए। ऐसी हरकत यहां हो जाए तो सत्‍यानाश हो जाएगा।

वहीँ ओवैसी के पलटवार पर पूछे गए सवाल पर श्री श्री रविशंकर ने टिप्‍पणी करने से साफ इनकार कर दिया। उन्‍होंने कहा, मैं ओवैसी से मूर्ख पर कोई टिप्‍पणी नहीं करना चाहता।

क्या कहा था श्री श्री रविशंकर ने :

एक न्‍यूज चैनल को दिये साक्षात्‍कार में श्री श्री ने कहा, अयोध्‍या मसले पर कोर्ट से जो भी फैसला आयेगा, उस पर दोनों पक्षों का राजी होना असंभव लगता है। अगर कोई पक्ष जीतेगा तो भी उसकी एक प्रकार से हार ही होगी।

मंदिर या मस्जिद को लेकर जो भी फैसला आयेगा, उसको लेकर कोर्ट पर एक पक्ष सवाल खड़ा करेगा. कोर्ट को संशय की निगाह से लोग देखेंगे। मनमुताबिक फैसला न होने पर जगह-जगह हिंसा की नौबत उत्पन्न हो सकती है. उन्‍होंने कहा, देश की जनता अयोध्‍या में राम मंदिर का निर्माण चाहती है।

Share

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें