शौच कर रही महिलाओं का फोटो खींचने से रोकने पर मुस्लिम की पीट पीट कर हत्या

प्रतापगढ़ (राजस्थान)। राजस्थान के प्रतापगढ़ में एक बार फिर एक मुस्लिम व्यक्ति की पीट पीट कर हत्या करने का मामला सामने आया है। इस बार हत्यारे कोई और नहीं बल्कि स्थानीयस्वच्छ भारत अभियान टीम के कर्मचारी हैं।

शहर की कच्ची बस्ती में खुले में शौंच कर रही महिलाओं का फोटो खींच रही स्वच्छ भारत अभियान की टीम को फोटो लेने से रोकने पर बढे विवाद के बाद नगरपालिका कर्मचारियों ने मुस्लिम बुज़ुर्ग ज़फर खान को पीट पीट कर मार डाला।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को नगर पालिका के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शौंच के लिए बैठी महिलाओं की तस्वीरें खींची तो मुस्लिम बुज़ुर्ग ज़फ़र खान ने इसका विरोध किया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार स्वच्छ भारत अभियान की टीम फोटोग्राफी के बहाने महिलाओं से छेड़खानी कर रही थी और बिना जानकारी दिए छिपकर आपत्तिजनक तस्वीरें खींच रही थी।

जब एक बुज़ुर्ग ज़फर खान की नज़र इस पर पड़ी तो उन्होंने इसका विरोध किया। जिस पर स्वच्छ भारत अभियान की टीम में शामिल लोगों ने ज़फर खान पर हमला बोल दिया। इस दौरान ज़फर खान गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ उसकी मौत हो गयी।

इस मामले में मृतक के भाई नूर मोहम्मद की तहरीर पर ने प्रतापगढ़ पुलिस स्टेशन में नगर पालिका की टीम के कमल हरिजन, रितेश हरिजन समेत पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *