शुरूआती रुझान: फूलपुर में सपा, गोरखपुर में बीजेपी और अररिया, जहानाबाद में आरजेडी आगे

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा और बिहार की एक लोकसभा सीट तथा बिहार की दो विधानसभा सीटों के लिए हुए चुनाव में मतगणना का काम चल रहा है।

शुरूआती रुझानों में फूलपुर में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी नागेंद्र पटेल तथा गोरखपुर में बीजेपी उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। वहीँ बिहार की अररिया लोकसभा सीट पर राष्ट्रीय जनता दल उम्मीदवार ने बढ़त बना ली है।

बिहार की दो विधानसभा सीटों भभुआ और जहानाबाद के मिले ताजा रुझानों के अनुसार भभुआ में बीजेपी तथा जहानाबाद में राष्ट्रीय जनता दल उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

हालाँकि अभी ये शुरूआती रुझान है। 11 बजे तक तस्वीर पूरी तरह साफ़ हो पाएगी।

9.30 बजे तक फूलपुर लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार नागेंद्र सिंह पटेल अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी उम्मीदवार पर 2372 वोटों की बढ़त बना ली थी। वहीँ गोरखपुर से बीजेपी के उपेन्द्र दत्त शुक्ला सपा के प्रवीण निषाद से 3 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं।

वहीँ बिहार की अररिया लोकसभा सीट पर शुरुआती रुझानों में अररिया से राजद उम्मीदवार सरफराज आलम ने बढ़त बना ली है। बिहार की दो विधानसभा सीटों में भभुआ में बीजेपी उम्मीदवार रिंकी रानी पांडे ने 2225 वोटो की बढ़त बना ली है तथा जहानाबाद में राष्ट्रीय जनता दल उम्मीदवार कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव 1341 वोटों से आगे चल रहे है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें