शुरूआती रुझानों में त्रिपुरा में बीजेपी और मेघालय में कांग्रेस आगे

नई दिल्ली। त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय में हुए विधानसभा चुनावो के लिए मतगणना का काम जारी है। शुरूआती रुझानों में त्रिपुरा में बीजेपी आगे चल रही है वहीँ मेघालय में कांग्रेस ने तथा नागालैंड में एनडीपीपी ने आगे चल रही है।

त्रिपुरा में बीजेपी ने वाममोर्चे का पच्चीस साल पुराना दुर्ग ढहा दिया है। यहां वाममोर्चा पिछले पांच विधानसभा चुनावों में अपराजेय रहा था। माकपा के दिग्गज नेता माणिक सरकार ने चार कार्यकाल पूरे किए हैं।

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव की मतगणना में सभी 59 सीटों के रुझान आ चुके हैं। अभी तक आए आंकड़ों के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी गठबंधन को स्‍पष्‍ट बहुमत मिलता दिख रहा है।

ताजा रुझानों के अनुसार त्रिपुरा में 59 में से 35 सीटों पर भाजपा+ आगे चल रहा है। राज्‍य में पिछले 25 सालों से सत्‍ता पर काबिल लेफ्ट को अब तक सिर्फ 24 सीटें पर बढ़त हासिल है। यहां 18 फरवरी को चुनाव हुए थे।

नागालैंड में सभी 59 सीटों पर रुझान सामने आ गए है। बीजेपी+ 29 सीटों पर आगे चल रही है तो वहीं एनपीएफ 26 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। कांग्रेस ने महज 19 उम्मीदवार ही उतारे थे, पार्टी इस वक्त 1 सीट पर आगे चल रही है।

वहीँ मेघालय में कांग्रेस ने अपना वर्चस्व बरकरार रखा है। ताजा रुझानों के अनुसार मेघालय में कांग्रेस ने एनपीपी को पछाड़ दिया है। कांग्रेस और एनपीपी में कांटे की टक्कर हो रही है। इस वक्त कांग्रेस 20 सीटों पर आगे है, तो एनपीपी 18 सीटों पर आगे चल रही है।

तीनो राज्यों में हुए विधानसभा चुनव के लिए मतगणना का काम जारी है। सम्भावना है कि पूरी मतगणना अब से कुछ घंटो में पूरी हो जाएगी। जिसके बाद तस्वीर पूरी तरह साफ़ हो सकेगी।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें