शिवसेना ने ‘स्वच्छ भारत अभियान’ को बताया पैसे की बर्वादी

मुंबई। बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने एक बार फिर मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। इस बार शिवसेना ने स्वच्छ भारत अभियान को लेकर बड़ा बयान दिया है।

शिवसेना ने स्वच्छ भारत अभियान को पैसे की बर्वादी बताते हुए कहा कि अगर नेशल हाइवे पर शौचालय बनाये गए होते तो मंत्री जी को यूँ सड़क पर खुले में लघुशंका नहीं करनी पड़ी।

शिवसेना के मुखपत्र सामना के सम्पादकीय में कहा गया है कि स्वच्छ भारत अभियान पर सैकड़ों करोड़ रुपए सरकारी तिजोरी से खर्च हुए, वो सब बर्बाद हो गए। उस पैसे से महाराष्ट्र में कम से कम दो हजार शौचालय राष्ट्रीय महामार्ग और अन्य स्थानों पर बनाए गए होते तो राम शिंदे जैसे राज्य के नेता को लघुशंका को लेकर परेशानी न होती।

गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले महाराष्ट्र सरकार में मंत्री राम शिंदे का सड़क पर पेशाब करते हुए वीडियो वायरल हो गया था। इस वीडियो में राज्य की सरकार में मंत्री शिंदे हाइवे पर गाड़ी रुकवाकर सड़क के साइड में जाकर पेशाब करते दिख रहे हैं।

सामना के सम्पादकीय में इस मुद्दे को उठाते हुए लिखा गया है कि इसमें मंत्रीजी को दोष क्यों दिया जाए। ये तो किसी के भी साथ हो सकता है। साथ ही कहा कि मुंबई के शौच मुक्त होने की विज्ञापनबाजी की गई, लेकिन आज भी मुंबई की कई सड़कों, रेल की पटरियों के किनारे खुले में स्वच्छता अभियान की ऐसी की तैसी हो रही है।

शिवसेना ने कहा कि इसके लिए लोगों को एक साथ दोष नहीं दिया जा सकता, क्योंकि शहरों की जनसंख्या नगर रचना और जरूरत की बात है। बता दें कि शिवसेना अपने मुखपत्र के माध्यम से पहले भी मोदी सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी पर हमले बोलती रही है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *