शिवसेना ने बीजेपी को दिखाया आइना, उपचुनाव में करेगी कांग्रेस उम्मीदवार का समर्थन

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने बीजेपी को तगड़ा झटका देते हुए सांगली जिले के पलूस कडेगांव विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन का एलान किया है। शिवसेना इस सीट पर अपना उम्मीदवार नही खड़ा करेगी।

पूर्व मंत्री पतंगराव कदम के निधन के बाद खाली हुई इस सीट पर कांग्रेस की ओर से विश्वजीत कदम को उम्मीदवार बनाया हैं, वे दिवंगत पूर्वमंत्री के बेटे हैं।वहीँ भाजपा ने उनके खिलाफ संग्राम सिंह देशमुख को चुनाव में उतारा है।

शिवसेना ने कहा कि बीजेपी को चाहिए कि इस सीट पर अपना उम्मीदवार खड़ा नही करना चाहिए। यही स्वर्गीय पतंगराव कदम के लिए सच्ची श्रदांजली होगी।

राहुल की तारीफ़:

इससे पहले शिवसेना ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अपने भाषणों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते वक्त गरिमा बनाए रखने की तारीफ की। शिवसेना ने कहा कि बीजेपी ने राहुल के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया जबकि राहुल ने हमेशा प्रधानमंत्री के पद की गरिमा का ख्याल रखा। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में लिखा कि मोदी पर निशाना साधने के लिए राहुल बीजेपी की तरह नीचे नहीं गिरे और उनका हमेशा सम्मान किया।

वहीं पीएम पद का उम्मीदवार बनने की राहुल की इच्छा का मजाक उड़ाने पर शिवसेना ने बीजेपी की जमकर आलोचना की। पार्टी ने कहा कि वह 2019 के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को टक्कर दे सकने की क्षमता रखते हैं।

एनडीए में सहयोगी शिवसेना ने कहा कि राहुल ने जब प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनने की इच्छा जाहिर की तो बीजेपी को इसका स्वागत करना चाहिए था। भाजपा को उन्हें 2019 के चुनाव में पार्टी को हरा कर दिखाने की चुनौती देनी चाहिए थी।

राहुल ने दो दिन पहले कहा था कि अगर उनकी पार्टी 2019 के लोकसभा चुनावों में सबसे ज्यादा सीटें जीतने में कामयाब होती है तो वह प्रधानमंत्री पद स्वीकारने के लिए तैयार हैं।

उनकी इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए मोदी ने पूछा था कि क्या देश कभी भी इस पद के लिए ऐसे ‘‘ अपरिपक्व और नामदार ’’ नेता को चुनेगा? इसके लिए बीजेपी को फटकार लगाते हुए शिवसेना ने कहा कि यह जनता तय करेगी कि कांग्रेस अध्यक्ष 2019 में प्रधानमंत्री बनेंगे या हार का मुंह देखेंगे।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें