शिवसेना का मोदी पर हमला, नेहरू को सराहा, कहा ‘पिछली सरकारों ने कुछ नहीं किया ये कहना गलत’

SAMNA

मुंबई। महाराष्ट्र में भाजपा की सहयोग पार्टी शिवसेना का प्रधानमंत्री मोदी पर लगातार हमले जारी हैं। ताजा कड़ी में शिवसेना ने पीएम मोदी की सरकार के दो साल पूरे होने पर दिए गए भाषण पर जमकर निशाना साधा।

वहीं इसके उलट शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में नेहरू—गांधी परिवार की तारीफ भी की। शिवसेना ने सामना में लिखा, बीते 60 सालों में प्रत्येक प्रधानमंत्री ने देश में विकास होने का दावा किया, लेकिन पीएम मोदी का यह कहना कि पिछली सरकारों के कार्यकाल में कुछ नहीं हुआ, यह सरासर गलत है।

शिवसेना का कहना है कि अगर पिछली सरकारों ने कुछ नहीं किया होता तो देश आज इस हालत में नहीं होता। पंडित नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और पीवी नरसिम्हा राव जैसे नेताओं को भुलाकर आप कुछ भी नया करने की नहीं सोच सकते।

यहां तक कुछ महीनों के लिए ही पीएम बनने वाले एचडी देवेगौड़ा भी कह सकते हैं कि उनके दौर में देश ने विकास किया है। पीएम मोदी की ओर से राज्यों को ताकत दिए जाने के दावे पर शिवसेना ने कहा कि क्या गैर बीजेपी शासित राज्यों को भी मजबूती दी गई है।

शिवसेना ने लिखा, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री की शिकायत है कि केंद्र सरकार उनके राज्य से सौतेली मां की तरह बर्ताव कर रही है। चंद्रबाबू नायडू का भी कहना है कि केंद्र सरकार को अभी अपने वादे पूरे करने हैं। महाराष्ट्र को भी सूखे से निपटने के लिए पर्याप्त आर्थिक सहायता नहीं दी गई है।

कश्मीरी पंडितों की जिंदगी में अंधेरा
शिवसेना ने कश्मीरी पंडितों की घाटी में वापसी के मुद्दे पर भी मोदी सरकार को निशाने पर लिया। शिवसेना ने सामना में लिखा प्रधानमंत्री कहते हैं कि 300 दिनों में देश के 7,000 गांवों में बिजली पहुंचाई गई है।

भारत तेजी से बदल रहा है, आगे बढ़ रहा है, हर कोई इससे खुश है, लेकिन कश्मीर में अलगाववादियों का कहना है कि वह कश्मीरी पंडितों को घाटी में पैर नहीं रखने देंगे। भले ही 7,000 गांवों में बिजली पहुंच गई है, लेकिन कश्मीरी पंडितों की जिंदगी में अब भी अंधेरा है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *