शिवपाल-प्रियंका की गुपचुप मुलाक़ात, बदल सकते हैं उत्तर प्रदेश के समीकरण

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में गठबंधन के लिए कांग्रेस को प्रस्ताव देने वाले प्रोग्रेसिव समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की कांग्रेस की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी के बीच हुई बैठक के बाद प्रदेश में राजनैतिक समीकरण बदलने के कयास लगना शुरू हो गए हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रियंका और शिवपाल के बीच दिल्ली में बैठक हुई। इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर भी मौजूद रहे। रिपोर्ट के मुताबिक इस मुलाकात को बेहद गुप्त रखा गया था।

रिपोर्ट के मुताबिक यह बैठक कांग्रेस के वॉर रूम कहे जाने वाले गुरुद्वारा रकाबगंज स्थित कांग्रेस कार्यालय में हुई। इससे पहले शिवपाल ने गठबंधन को लेकर कांग्रेस की तरफ से ख़ामोशी अख्तियार करने को लेकर सवाल उठाये थे।

वहीँ सूत्रों की माने तो दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक बातचीत हुई। दोनों नेताओं ने प्रदेश में गठबंधन और सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा भी की। पार्टी सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में गठबंधन को लेकर सोमवार को आधिकारिक तौर पर प्रियंका इसकी घोषणा कर सकती हैं। प्रियंका गांधी सोमवार को लखनऊ में ही रहेंगी।

माना जा रहा है कि शिवपाल और कांग्रेस के बीच यदि गठबंधन का एलान होता है तो समाजवादी पार्टी इसपर विरोध जता सकती है। इतना ही नहीं सपा रायबरेली औरअमेठी में भी अपने उम्मीदवार खड़े कर सकती है। गौरतलब है कि सपा बसपा गठबंधन ने रायबरेली और अमेठी सीट पर अपने उम्मीदवार न उतारने का एलान किया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें