शिवपाल की पार्टी को मिला चुनाव चिन्ह “चाबी”

लखनऊ ब्यूरो। समाजवादी पार्टी से अलग होकर नई बनी शिवपाल यादव की पार्टी प्रोग्रेसिव समाजवादी पार्टी को आज चुनाव आयोग से चुनाव चिन्ह आवंटित हो गया है।

जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग ने शिवपाल की पार्टी प्रोग्रेसिव समाजवादी पार्टी (लोहिया) को चुनाव चिन्ह चाबी आवंटित किया है। आगामी लोकसभा चुनाव में प्रोग्रेसिव समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार चाबी चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ेंगे।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी में पारिवारिक झगड़े के बाद सिरसागंज से सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव ने नई पार्टी बना ली थी। नई पार्टी के लिए शिवपाल सिंह यादव ने चुनाव आयोग को तीन नाम सुझाये थे और उन्हें पार्टी का नाम प्रोग्रेसिव समाजवादी पार्टी (लोहिया) आवंटित किया गया था।

अब चूँकि जल्द ही लोकसभा चुनाव होने हैं इसलिए शिवपाल सिंह यादव ने चुनाव आयोग में चुनाव चिन्ह आवंटित किये जाने के लिए आवेदन दिया था। जिस पर चुनाव आयोग ने उन्हें चुनाव चिन्ह के तौर पर चाबी का चिन्ह आवंटित किया है।

फिलहाल शिवपाल ने उत्तर प्रदेश की सभी लोकसभा 80 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करने का एलान किया है लेकिन उन्होंने गठबंधन के विकल्प भी खुले रखे हैं। हाल ही में सपा बसपा गठबंधन के बाद शिवपाल ने कहा कि वे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के साथ गठबंधन को तैयार हैं लेकिन अभी उनकी इस बारे में कांग्रेस से बात नहीं हुई है।

चुनाव चिन्ह आवंटित होने की जानकारी देते हुए शिवपाल सिंह यादव ने ट्वीटर पर कहा कि “प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) को आज भारतीय चुनाव आयोग द्वारा चुनाव चिन्ह ‘चाभी’ का आवंटन किया गया। भारतीय चुनाव आयोग को कोटिशः आभार…यह चाभी जनआकांक्षा, उम्मीद व विकास की कुंजी बनें ऐसी मंगलकामना।”

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें