शिया धर्म गुरु ने कहा, ‘संघ का राष्ट्रीय मुस्लिम मंच बेईमान लोगो का अड्डा’

लखनऊ। शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद नकवी ने तथाकथित नेताओं के भड़काऊ बयानों की निंदा करते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की राजनीति के कारण मुसलमान भाजपा से दूर हो रहे हैं।

मौलाना जव्वाद ने जुमे की नमाज के खुतबे में कहा कि सुना जाता है कि आरएसएस ने राष्ट्रीय मुस्लिम मंच नामक कोई मोर्चा बनाया है, जिसके जिम्मेदारों ने अपने साथ कुछ बेईमानों को शामिल कर लिया है, जो मुसलमानों को करीब करने के बजाय दूर कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इससे मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के जिम्मेदारों और शामिल किए गए बेईमानों को तो निजी लाभ पहुंच रहा है, लेकिन भाजपा का नुकसान हो रहा है।

उन्होंने कहा कि इसी राजनीति की वजह से मुसलमान भाजपा से दूर हैं, जैसे आजम खां की वजह से शिया समाजवादी पार्टी से दूर हो गए थे लेकिन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के कारण शिया और सुन्नी दोनों भाजपा से दूर हो रहे हैं।

मौलाना जव्वाद ने कहा कि कुछ धर्म के व्यापारी ऊंचे ओहदा पाने के लिए ऐसे भड़काऊ बयान दे रहे हैं। भाजपा ऐसे लोगों को चेताए जो उन्हें फायदा पहुंचाने के बजाय नुकसान कर रहे हैं और ऐसों को पार्टी में शामिल किया जाए, जिनका कौम और समाज में सम्मान हो और वह उनके लिए फायदेमंद साबित हों।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें