शादी के कार्ड पर छपवाया “हमारी भूल – कमल का फूल”

भोपाल। मध्य प्रदेश में बीजेपी से नाराज़ एक परिवार ने शादी के कार्ड पर ही बीजेपी विरोधी स्लोगन छपवा दिया। मामला मध्य प्रदेश के सागर जिले के देवरी तहसील का है।

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार सागर में देवरी तहसील के रहने वाले राजेन्द्र की बेटी रागिनी की शादी 6 फरवरी को होनी है। इस शादी के लिये खेत गिरवी रखने की नौबत आ गई क्योंकि बेटा अनुराग जैन जो 2010 में स्वास्थ्य विभाग में संविदा पर नियुक्त हुआ था, उसके साथ करीब 473 कर्मचारियों को सरकार ने नौकरी से निकाल दिया है।

रिपोर्ट के अनुसार रागिनी की मां ने कहा कि हमारा लड़का अनुराग स्वास्थ्य विभाग में 7 वर्ष से काम करता था। उसे अचानक सरकार ने नौकरी से निकाल दिया। अब हमारे पास आय का कोई साधन नहीं है।

उन्होंने कहा कि शादी के लिए हमे खेत गिरवी रखना पड़ा है। रागिनी के परिजनों के अनुसार हमने एक ही भूल की थी कि हमने बीजेपी को वोट दिया था। वहीँ बेटे अनुराग का कहना है कि सरकार नौजवानो को नौकरी देने की बात करती है लेकिन इसके पलट हकीकत में नौकरियां छीनी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि आगे हम बच्चो की स्कूल ड्रेस पर भी यह छपवाएंगे और घर पर बैनर भी लगाएंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले भी गुजरात के कई शहरो में जीएसटी के विरुद्ध प्रदर्शन के दौरान कारोबारियों ने बीजेपी विरोधी स्लोगन लिख कर अपनी दुकानों पर बैनर लगाए थे।

मध्य प्रदेश में यह मामला प्रकाश में आने के बाद मुख्य विपक्षी कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला है। वहीँ बीजेपी इस मामले में सफाई दे रही है। कांग्रेस प्रवक्ता के के मिश्रा ने कहा, ‘ये संकेत अभी चिंगारी के रूप में सामने आया है, 2018 में ज्वालामुखी बनेगा. समाज का हर वर्ग क्षुब्ध है सरकार को मुंह बचाना भी मुश्किल होगा।’

Pic courtesy: NDTV
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें