शहीद के अंतिम दर्शन में ठहाका मार रहे थे मंत्री, परिजनों ने जताई नाराज़गी

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में जहाँ 40 सैनिको की शहादत पर देश में शोक की लहर दौड़ गयी वहीँ इस घटना के बावजूद कई बीजेपी नेताओं के चेहरों पर कोई शिकन दिखाई नहीं दी। वे पुलवामा हमले के दिन से लेकर शहीदों की अंतिम यात्रा के दिन तक आम दिनों की तरह राजनैतिक कार्यक्रम करते रहे।

इतना ही नहीं जहाँ शहीद की अंतिम यात्रा के वाहन पर सबसे आगे खड़े हुए बीजेपी सांसद के हाव भाव कुछ ऐसे दिखे जैसे वे शहीद जवान की अंतिम यात्रा में नहीं बल्कि अपनी पार्टी के लिए रोड शो कर रहे हैं। सांसद साक्षी महाराज शहीद के पार्थिव शरीर को अंतिम यात्रा के लिए ले जारही गाडी पर खड़े होकर अंतिम यात्रा देखने के लिए उमड़ी भीड़ को हाथ हिलाकर अभिवादन कर रहे थे या कभी हथजोड़ रहे थे।

इसी तरह का एक और मामला उस समय प्रकाश में आया जब शहीद के अंतिम दर्शन में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री सतपाल सिंह ठहाके मारते दिखे। मंगलवार को मेरठ जवान अजय कुमार का अंतिम संस्कार हुआ था उनके अंतिम संस्कार में केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह भी शामिल हुए लेकिन वे इस दौरान हंसते हुए नजर आए, उनके साथ स्थानीय नेता भी मौजूद थे।

केंद्रीय मंत्री के इस आचरण पर शहीद के परिजनों ने नाराज़गी ज़ाहिर की। तब तक सतपाल सिंह का यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो चूका था। मामला बढ़ता देख केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह ने वहां लोगों से हाथ जोड़कर माफी मांगी। इस दौरान उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, मेरठ से बीजेपी सांसद राजेंद्र अग्रवाल भी वहां पर मौजूद थे।

गौरतलब है कि इससे पहले भी छत्तीसगढ़ में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थिकलश कार्यक्रम के दौरान तत्कालीन बीजेपी सरकार के मंत्री ठहाके मारते हुए कैमरे में कैद हो गए थे।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...