शर्मिष्ठा मुखर्जी बनी दिल्ली प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष

नई दिल्ली। शर्मिष्ठा मुखर्जी को दिल्ली महिला कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस पद पर मुखर्जी की नियुक्ति को अपनी मंजूरी दी है।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की पुत्री शर्मिष्ठा अभी तक दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समिति की प्रवक्ता थीं। वह दिल्ली विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुकी हैं।

द्विवेदी ने एक अन्य बयान में बताया कि छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस समिति में भूपेश बघेल को अध्यक्ष तथा रामदयाल उइके एवं शिवकुमार दाहरिया को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा टी एल सिंहदेव को कांग्रेस विधानमंडल दल का अध्यक्ष एवं कवासी लकमा को उपाध्यक्ष बनाया गया है।

इसके साथ ही छत्तीसगढ़ पीसीसी में बोधराम कंवर की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय अनुशासन समिति तथा शैलेश नितिन त्रिवेदी की अध्यक्षता में नौ सदस्यीय संवाद समिति तथा चरनदास महंत की अध्यक्षता में 33 सदस्यीय चुनाव अभियान समिति का गठन किया गया है।

द्विवेदी ने एक अन्य बयान में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने एक निर्णय किया है कि संगठन चुनाव के बाद सभी प्रदेश कांग्रेस समिति, क्षेत्रीय कांग्रेस समिति एवं प्रभागीय कांग्रेस समिति के अध्यक्ष अपने पद पर बने रहेंगे बशर्ते उन्हें बदलने के लिए कोई निर्णय नहीं किया जाए।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *