बड़ी खबर राजनीति

शर्मिष्ठा मुखर्जी ने दिल्ली कांग्रेस के मीडिया प्रमुख पद से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति डा प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने दिल्ली कांग्रेस के मीडिया प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया है। शर्मिष्ठा मुखर्जी दिल्ली प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष भी हैं और वे इस पद पर बनी रहेंगी।

खबर है कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बनी कमेटियों में जगह नहीं मिलने के बाद शर्मिष्ठा मुखर्जी ने यह फैसला लिया। आम चुनाव के लिए दिल्ली मीडिया कोऑर्डिनेशन कमेटी में शर्मिष्ठा की जगह पर रमाकांत गोस्वामी को चुना गया है। शर्मिष्ठा मुखर्जी के इस्तीफे की यही वजह बतायी जा रही है।

इस बीच एक बार फिर से शर्मिष्ठा मुखर्जी के भाजपा में शामिल होने की अफवाहें जोर पकड़ रही हैं। यहां यह जानना गौरतलब है कि पिछले साल पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के नागपुर में आरएसएस के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने के बाद भी ऐसी अफवाहों का बाजार गर्म था कि शर्मिष्ठा भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकती हैं।

तब उन अफवाहों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा था – मैं राजनीति में इसलिए आई क्योंकि मैं कांग्रेस पर विश्वास करती हूं। कांग्रेस छोड़ने की बजाय मैं राजनीति छोड़ना पसंद करूंगी।

यही नहीं, प्रणब मुखर्जी के आरएसएस के कार्यक्रम में शामिल होने पर बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने भी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा – आपके भाषण भुला दिये जाएंगे, मगर तस्वीरें हमेशा के लिए रह जाएंगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें