शरद पवार का मोदी सरकार पर हमला, कहा ‘आज भारत में भी पाकिस्तान जैसे हालात’

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ को भ्रष्टाचार मामले में दस साल की सजा का हवाला देते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला है।

उन्होंने शुक्रवार को पुणे में कहा कि अपने पड़ोसी पाकिस्तान को देखें। वहां के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को आज दस साल की सजा सुनाई गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि भारत में भी आज पाकिस्तान जैसे ही हालात हैं। ऐसे में यह देखना हमारी जिम्मेदारी है कि हम कैसे सद्भाव बनाए रखें और घृणा फैलाने वालों सभी तत्वों को कैसे दूर रखें।

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार, उन्होंने कहा कि यदि किसी के हाथ में सत्ता है तो उसे यह देखना होगा कि सद्भाव कैसे कायम रहे और दूसरों का विकास कैसे हो। उन्होंने कहा कि आज इसकी कमी है। हम देख रहे हैं लोगों पर हमले हो रहे हैं, कभी मुसलमानों पर तो कभी इसाइयों पर।

पवार ने कहा कि लोगों का एक वर्ग खुद को इस तरह से पेश कर रहा है जैसे दूसरों पर हमला करना उसका अधिकार है। उन्होंने कहा कि हमे तय करना है कि इस तरह के तत्वों को किस तरह सत्ता से दूर रखना है।

पवार ने कहा कि एक मंत्री कह रहा है कि इसाइयों ने आजादी की लड़ाई में कोई योगदान नहीं दिया है। उसे खुद पर शर्म आनी चाहिए। एनसीपी नेता ने कहा कि कांग्रेस ने आजादी की लड़ाई में काफी बड़ा योगदान दिया है और एनी बेसेंट कांग्रेस की एक प्रमुख नेता रही हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें