शपथ ग्रहण करने के दो घंटे के अंदर ही कमलनाथ ने किये किसानो के ऋण माफ़

भोपाल ब्यूरो। मध्य प्रदेश में आज मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने के दो घंटे के अंदर ही राज्य के सीएम कमलनाथ ने किसानो को बड़ी राहत देते हुए दो लाख रुपये तक के फसली ऋण माफ़ करने का एलान किया।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में सरकार बनने के दस दिनों के अंदर किसानो के क़र्ज़ माफ़ करने का वादा किया था।

इस वादे को प्राथमिकता देते हुए आज राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करने के कुछ घंटो के अंदर ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य सरकार की तरफ से किसानो के दो लाख रुपये तक के फसली ऋण माफ़ करने का नोटिफिकेशन जारी किया।

राज्य सरकार की तरफ से जारी किये गए ऋण माफ़ी के नोटिफिकेशन में कहा गया है कि “मध्य प्रदेश शासन द्वारा निर्णय लिया जाता है कि मध्य प्रदेश राज्य में स्थित राष्ट्रीयकृत और सहकारी बैंको में अल्पकालीन फसल ऋण के रूप में शासन द्वारा पात्रता अनुसार पात्र पाए गए किसानो के रुपये दो लाख रुपये की सीमा तक का दिनांक 31 मार्च 2018 तक की स्थिति में बकाया फसल ऋण माफ़ किया जाता है।”

मध्य प्रदेश कांग्रेस के ट्विटर हैंडलर की तरफ से यह जानकारी देते हुए राज्य सरकार द्वारा जारी नोटिफिकेशन की कॉपी को शेयर किया गया। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने लिखा कि “मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ जी ने 10 दिनों मे किसानों का कर्जा माफ करने का वादा किया था।—शपथ ग्रहण के 2 घंटे के भीतर किसानों की क़र्ज़माफ़ी का आदेश जारी कर कमलनाथ जी ने बता दिया कि वो प्रदेश की जनता की भलाई के लिये ही मुख्यमंत्री बने हैं।”

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...