व्हाट्सएप ग्रुप में कासगंज हिंसा को लेकर भड़काऊ मेसेज, एडमिन राम सिंह गिरफ्तार

कासगंज। व्हाट्सएप ग्रुप में कासगंज हिंसा को लेकर भड़काऊ मेसेज पोस्ट करने के मामले में पुलिस ने चुस्ती दिखाते हुए ग्रुप के एडमिन राम सिंह को गिरफ्तार कर लिया है वहीँ इस ग्रुप में भड़काऊ और आपत्तिजनक वीडियो तथा तस्वीरें पोस्ट करने वाला एक सदस्य अजय गुप्ता फरार हो गया है।

गिरफ्तार शख्स पर आरोप है कि वह सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो और तस्वीरें डालकर लोगों को भड़का रहा था। ग्रुप एडमिन राम सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि गुप्ता फरार है।

जिलाधिकारी आरपी सिंह ने बताया कि जिले में साम्प्रदायिक हिंसा के बारे में व्हाट्सएप ग्रुप में आपत्तिजनक और भड़काऊ मैसेज तथा चित्र डालने के आरोप में पुलिस ने ग्रुप एडमिन राम सिंह और ग्रुप सदस्य अजय गुप्ता के खिलाफ दो वर्गों के बीच शत्रुता फैलाने संबंधी भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत गंजडुंडवारा थाने में मामला दर्ज किया है।

पुलिस प्रशासन को जानकारी मिली थी कि साम्प्रदायिक हिंसा के बारे में व्हाट्सएप ग्रुप ‘नक्षत्र कम्प्यूटर’ पर कुछ लोग भड़काऊ वीडियो और तस्वीरें पोस्ट कर रहे हैं। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए ग्रुप के एडमिन राम सिंह को गिरफ्तार कर लिया। ग्रुप के एक सदस्य अजय गुप्ता की तलाश की जा रही है। दोनों आरोपी कासगंज के गंजडुंडवारा इलाके के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के दिन कासगंज में तिरंगा यात्रा निकालने के दौरान दो पक्षों के बीच हिंसा हुई थी, जिसमें चंदन गुप्ता (22) नाम के एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई थी। युवक की हत्या के बाद से कासगंज में हिंसा और आगजनी शुरू हो गई थी।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *