वीडियो : अमित शाह के रस्सी खींचते ही नीचे गिर गया तिरंगा

नई दिल्ली। देशभर में आज 72वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार सुबह लालकिले पर तिरंगा फहराया और देश को संबोधित किया। देश के अलग अलग राज्यों में स्वतंत्रता दिवस पर भव्य कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने भी पार्टी कार्यालय में तिरंगा फहराया, लेकिन तभी कुछ ऐसा हुआ जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जब शाह तिरंगा फहराने के लिए रस्सी खींच रहे थे, तभी तिरंगा नीचे गिर गया। अब कांग्रेस ने इसका एक वीडियो जारी कर उनपर निशाना साधा है।

कांग्रेस ने अमित शाह का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि जो देश का झंडा नहीं संभाल सकते, वो देश क्या संभालेंगे? 50 साल से ज्यादा देश के तिरंगे का तिरस्कार करने वालों ने अगर ये नहीं किया होता तो शायद आज तिरंगे का ऐसा अपमान न होता। दूसरों को देशभक्ति का सर्टिफिकेट देने वालों को राष्ट्रगान का तौर-तरीका तक पता नहीं।

अहम बात यह है कि जब अमित शाह तिरंगा फहराने के लिए डोरी खींच रहे थे तो तिरंगा खुलने की वजाय नीचे गिर गया और तिरंगा फहरने से पहले ही राष्ट्रगान शुरू हो गया।

 

आपको बता दें कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कई पार्टी के प्रमुख, नेता, केंद्रीय मंत्री अपने आवास, पार्टी कार्यालय पर तिरंगा फहराते हैं। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी सुबह अपने आवास पर तिरंगा फहराया था।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पार्टी मुख्यालय पर तिरंगा फहराया। इस दौरान उन्होंने सफेद टोपी, कुर्ता पायजामा पहना हुआ था । इस दौरान यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी समेत अन्य पार्टी नेता मौजूद रहे। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने झंडा फहराया।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *