विश्व कप: भारत की बादशाहत बरकरार, पाकिस्तान को 89 रनो से हराया

नई दिल्ली। 2019 विश्वकप के आज हुए महत्वपूर्ण मैच में भारत ने पाकिस्तान को बारिश प्रभावित मैच में 89 रनो से हराकर अपनी बादशाहत बरकरार रखी है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छे खेल का प्रदर्शन किया और 336 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान को जीत के लिए 337 रन बनाने थे। भारत की तरफ से विजय शंकर 15 रन बनाकर और जाधव 9 रन बनाकर नाबाद रहे।

रोहित शर्मा 140 रन की शानदार पारी खेलने के बाद हसन अली की गेंद पर आउट हुए। विराट कोहली ने 77 और केएल राहुल ने 57 रनो का योगदान देकर भारत के लिए विशाल स्कोर खड़ा किया।

भारत के जबाव में खेलने उतरी पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज़ शुरू से ही संघर्ष करते दिखे। फखर जमां और बाबर आजम के अलावा कोई भी बल्लेबाज पिच पर अधिक देर तक टिक कर अपना योगदान नहीं दे सका और धीमे धीमे पाकिस्तान के हाथ से मैच खिसक गया।

35 ओवर की समाप्ति के बाद पाकिस्‍तान का स्‍कोर 6 विकेट पर 166 रन ही बना सका। इसके बाद बारिश के चलते खेल रोकना पड़ा और डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से पाकिस्‍तान को 40 ओवर में 302 रन बनाने का लक्ष्‍य मिला, इस लिहाज से उसे शेष 30 गेंदों पर 136 रन बनाने का असंभव सा टारगेट मिला था। पाकिस्‍तान टीम आखिरकार 40 ओवर में 6 विकेट खोकर 212 रन ही बना पाई और 89 रन से मैच हार गई। रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

भारत की तरफ से विजय शंकर ने दो, कुलदीप यादव ने दो, हार्दिक पांड्या ने दो विकेट लिए, वहीँ पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद आमिर ने तीन, वहाब रियाज और हसन अली ने एक एक विकेट लिए।

भारत: विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह

पाकिस्तान: इमाम-उल-हक, फखर जमान, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद (कप्तान/विकेटकीपर), शोएब मलिक, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, वहाब रियाज, मोहम्मद अमीर

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें