विपक्ष के दिग्गजों से मिलीं ममता, महागठबंधन और एनआरसी को लेकर चर्चा

नई दिल्ली। अपने तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंची पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने आज राजधानी में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी से मुलाकात कर सबको सकते में डाल दिया।

ममता बनर्जी ने लाल कृष्ण आडवाणी से मुलाकात कर एनआरसी के मुद्दे पर बात की। हालाँकि ममता ने इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया है। एनआरसी मुद्दे पर ममता ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की है।

2019 के चुनावो के लिए विपक्ष की एकता और महागठबंधन के मुद्दे पर ममता बनर्जी ने दस जनपथ पहुँच कर यूपीए चेयर पर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की।

इससे पहले मंगलवार को ममता बनर्जी ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और उनकी बेटी व एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले से भी मुलाकात की थी। इतना ही नहीं ममता ने वरिष्ठ अधिवक्ता और राज्य सभा सांसद राम जेठमलानी, पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा और बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा से भी मुलाकात की थी।

वहीँ आज बुधवार को बुधवार को ममता बनर्जी ने संसद भवन में विपक्ष के कई नेताओं से मुलाकात की। यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी से मुलाकात के पहले कांग्रेस के रणनीतिकार और राज्य सभा सांसद अहमद पटेल और गुलाम नबी आजाद ने भी ममता से मुलाकात की है।

ममता बनर्जी ने पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा से भी मुलाकात की। सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद अब ममता आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात करेंगी।

सूत्रों के मुताबिक ममता बनर्जी ने विपक्ष के दिग्गजों के साथ 2019 के चुनाव को लेकर विपक्ष के एकजुट होने को लेकर तथा राष्ट्रीय स्तर पर महागठबंधन बनाने के लिए भी बातचीत की। इसके अलावा एनआरसी के मुद्दे पर भी ममता बनर्जी ने विपक्ष के नेताओं का स्टेण्ड जानने के लिए विपक्ष के नेताओं से एनआरसी के फाइनल ड्राफ्ट को लेकर बातचीत की।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें