विधानसभा चुनाव परिणाम: छत्तीसगढ़ में कमल मुरझाया, मध्य प्रदेश में कांटे की टक्कर

नई दिल्ली। पांच राज्यों के विधानसभा चुनावो के लिए आज हो रही मतगणना के ताजा रुझानों के मुताबिक बीजेपी को बहुत बड़ा झटका लगा है वहीँ कांग्रेस की धमाकेदार वापसी की संभावनाएं बनती दिखाई दे रही हैं।

ताजा रुझानों के मुताबिक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सत्तारूढ़ बीजेपी पिछड़ रही है। वहीँ कांग्रेस धीमे धीमे बढ़त की तरफ आगे बढ़ रही है। वहीँ मिज़ोरम में कांग्रेस के हाथ से सत्ता जाने की संभावनाएं दिखाई दे रही हैं। तेलंगाना में एक बार फिर टीआरएस की वापसी के आसार हैं।

मध्य प्रदेश में ताजा रुझान सामने आने तक कांग्रेस 110 सीटों पर आगे चल रही है वहीँ भारतीय जनता पार्टी 108 तथा अन्य 12 सीटों पर आगे चल रहे हैं। राजस्थान में इस बार बीजेपी को मतदाताओं ने नकार दिया है और ताजा रुझानों के मुताबिक कांग्रेस 95 सीटों पर और बीजेपी 79 सीटों पर तथा अन्य 25 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में भी रुझान बीजेपी के खिलाफ आ रहे हैं। यहाँ ताजा रुझान मिलने तक कांग्रेस कांग्रेस 58, बीजेपी 23 तथा अन्य 9 सीटों पर आगे चल रहे हैं। तेलंगाना में टीआरएस एक बार फिर सत्ता में वापसी करती दिखाई दे रही है। ताजा रुझानों के मुताबिक तेलंगाना में टीआरएस 92, कांग्रेस गठबंधन 15, बीजेपी 02 तथा 10 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

वहीँ मिज़ोरम में कांग्रेस के हाथ से सत्ता निकलती दिखाई दे रही है। ताजा रुझानों के मुताबिक मिजो नेशनल फ्रंट 26, कांग्रेस 08 तथा बीजेपी उम्मीदवार एक सीट पर तथा अन्य 04 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

हालाँकि ये अभी रुझान हैं और जैसे जैसे मतगणना आगे बढ़ रही है रुझान भी लगातार बदल रहे हैं। फिलहाल ये अवश्य कहा जा सकता है कि मध्य प्रदेश और राजस्थानमें कांटे की टक्कर है, वहीँ छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए बहुमत मिल सकता है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...