विधानसभा उपचुनाव: गुजरात में बीजेपी जीती, झारखंड में कांग्रेस आगे

नई दिल्ली। गुजरात और झारखंड की एक एक विधानसभा के उपचुनाव के लिए आज मतगणना का काम सुबह 8 बजे से शुरू हुआ। गुजरात की जसदण विधानसभा सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की है वहीँ झारखंड की कोलेबिरा विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

ताजा रुझानो के मुताबिक गुजरात की जसदण विधानसभा सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार कुंवरजी बावलिया ने 19985 वोटो से जीत दर्ज की है। कुंवरजी बावलिया कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे और बीजेपी में शामिल होते ही पार्टी ने उन्हें मंत्रीपद दे दिया था।

बीजेपी ने इस उपचुनाव में कोली समुदाय में प्रभावशाली पकड़ रखने वाले और राज्य मंत्रिमंडल में शामिल कुंवरजी बावलिया को टिकट दिया था जबकि कांग्रेस ने यह अवसर नाकिया को मैदान में उतारा था।

वहीँ झारखंड की कोलेबिरा सीट पर बीजेपी कड़े मुकाबले में फंसती दिखाई दे रही है। इस सीट पर ताजा रुझानों के मुताबिक कांग्रेस उम्मीदवार लगातार बढ़त बनाये हुए हैं। पांचवें राउंड की गिनती तक कांग्रेस के प्रत्याशी नमन बिक्सल 9993 वोट मिले हैं वहीं बीजेपी को 8759 वोट मिले हैं, गिनती अभी जारी है।

इस सीट पर कुल पांच उम्मीदवार मैदान में हैं और बीजेपी, मुख्य विपक्षी झारखंड मुक्ति मोर्चा समर्थित झारखंड पार्टी और कांग्रेस उम्मीदवारों के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें