वाराणसी में जेडीयू दिखायेगा दम, पोस्टर में नीतीश को बनाया अर्जुन, शरद यादव को कृष्ण

poster

पटना। वाराणसी के पिंडरा इंटर कॉलेज से ‘मिशन यूपी’ का आगाज करने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार सुबह सड़क मार्ग से बनारस के लिए रवाना हो गए। करीब1.30 बजे वाराणसी सर्किट हाउस पहुंचने के बाद वे 2.10 बजे राजकीय इंटर कॉलेज पिंडरा में जदयू के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

नीतीश की चुनावी सभा के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सबसे खास बात यह है कि वाराणसी में कुछ पोस्टर एेसे लगाए हैं जिसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है। इसमें नीतीश कुमार को अर्जुन और शरद यादव को कृष्ण के रूप में दिखाया गया है।

जिस पोस्टर में नीतीश को अर्जुन और शरद यादव को कृष्ण बताया गया है, उसी में मोदी सरकार पर भी निशाना साधा गया है। पोस्टर में केंद्र सरकार पर आरोप लगाया गया है कि वो सांप्रदायिकता फैलाकर देश में अराजकता का माहौल बना रही है। इसमें उत्तर प्रदेश में करप्शन के खिलाफ ‘जंग का एलान’ किए जाने की बात भी कही गई है।

जदयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का यह उत्तरप्रदेश का पहला दौरा है। वाराणसी में आयोजित इस सभा में पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव, प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह समेत कई लोग पहुंचेंगे।

अनुमान लगाया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की नाकामियों को यहां की जनता के सामने रखेंगे। इसके अलावा, उत्तरप्रदेश में कानून व्यवस्था की खराब हालत को भी अपने भाषण का मुद्दा बनाएंगे और बिहार की तरह उत्तरप्रदेश में भी शराबबंदी का मुद्दा उठाएंगे।

नीतीश कुमार आज वाराणसी में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। पहले वे दोपहर एक बजे पिंडरा में जदयू कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होंगे, उसके बाद शाम 6.30 बजे दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शिरकत करेंगे। उसके बाद वे रात्रि भोज राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के साथ बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में करेंगे।

नीतीश के इस दौरे की तैयारियों में कई मंत्री, विधायक जुटे है। पिंडरा इंटर कॉलेज का मैदान जदयू के कार्यकर्ता के लिए सज धज कर तैयार है। सम्मेलन के लिए दो मंच बनाए गए है। जदयू ने दावा किया है कि नीतीश कुमार के कार्यक्रम में 2 लाख से ज्यादा पार्टी कार्यकर्ता शिरकत करेंगे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *