वंदे मातरम की एक लाइन भी नहीं सुना पाए योगी के मंत्री

लखनऊ। भले ही भारतीय जनता पार्टी के नेता लोगों से वंदे मातरम गाने के लिए कहते रहे हैं लेकिन उनकी अपनी हालत इस मामले में आम आदमी से ज़्यादा दयनीय है। एक कार्यक्रम के दौरान यूपी के अल्पसंख्यक राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख वंदे मातरम की एक लाइन तक नहीं गए सके।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी के अल्पसंख्यक राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख एक टीवी न्यूज चैनल के शो में पहुंचे थे। जहां वो राष्ट्र गीत वंदे मातरम की एक लाइन भी नहीं गा सके। जिसके बाद उनका चेहरा घबराहट से लाल हो गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जब मंत्री जी से वंदे मातरम गाने के लिए कहा गया तो वे बहुत देर सोचने लगे। इधर उधर झाँकने लगे। काफी देर तक सोचने के बाद भी उन्हें याद नहीं आया कि वंदे मातरम कहाँ से शुरू होता है। बता दें कि बीजेपी देशभर में राष्ट्र गीत वंदे मातरम को अनिवार्य करने की मांग करती रहती है।

गौरतलब है कि योगी सरकार ने स्वतंत्रता दिवस को लेकर यूपी के सभी मदरसों को एक सर्कुलर जारी किया है। उत्तर प्रदेश मदरसा परिषद की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि यूपी के सभी मदरसों में 15 अगस्त को ध्वजारोहण किया जाए। इस दौरान राष्ट्रगीत को अनिवार्य रूप से गाया जाए और इसकी वीडियो कवरेज भी कराई जाए।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *