लोकसभा चुनाव से पहले गुजरात में बीजेपी के पूर्व मंत्री ने छोड़ी पार्टी, थामा कांग्रेस का हाथ

अहमदाबाद। लोकसभा चुनाव से पहले गुजरात में बीजेपी के पूर्व मंत्री विमल शाह ने पार्टी छोड़ दी है और वे कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। उन्होने आरोप लगाया कि बीजेपी केवल सत्ता के लिए ही काम करने वाली पार्टी बनकर रह गई है।

शाह के साथ बीजेपी के एक अन्य नेता अनिल पटेल भी मुख्य विपक्षी पार्टी में शामिल हो गए। विमल पटेल 2007 के चुनाव के बाद कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे।

कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में इन दोनों को अहमद पटेल और जीपीसीसी अध्यक्ष अमित चावड़ा की उपस्थिति में पार्टी की सदस्य्ता दी गयी।

लोकसभा चुनाव से पहले विमल शाह के कांग्रेस में घरवापसी को पार्टी के लिए बड़ी सफलता माना जा रहा है। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने गुजरात की सभी 26 सीटों पर विजय दर्ज की थी। राज्य में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला था।

इसके बाद राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की टक्कर के बावजूद बीजेपी राज्य में सरकार बनाने में कामयाब रही। माना जा रहा है कि 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद गुजरात में कांग्रेस का जनाधार बढ़ा है और आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अपना प्रदर्शन बेहतर कर सकती है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
Loading...