लोकसभा चुनाव में महागठबंधन का हिस्सा होंगे सपा- बसपा: कांग्रेस

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली ने कहा है कि 2019 के आम चुनावो में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी विपक्ष के महागठबंधन में शामिल होंगे।

मोइली ने यह दावा भी किया कि कांग्रेस उन पांच में से कम से कम चार राज्यों में जीतेगी जहां अगले दो महीने में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब बीजेपी की सच्चाई लोग समझ चुके हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री के बयान से पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पिछले सप्ताह कहा था कि उनकी पार्टी मध्य प्रदेश में गठबंधन पर कांग्रेस के फैसले का अब और इंतजार नहीं करेगी। उन्होंने संकेत दिया था कि वह मायावती की अगुवाई वाली बसपा से गठजोड़ कर सकते हैं।

मोइली ने कहा कि प्रस्तावित महागठबंधन लोकसभा चुनावों के लिए बनना है, राज्य विधानसभा चुनावों में नहीं। उन्होंने कहा कि राज्य के चुनावों में पार्टियों की अपनी बाध्यताएं होती हैं।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का कांग्रेस से गठबंधन नहीं हो सका है और दोनों पार्टियों ने चुनाव में अपने अपने उम्मीदवार उतारने का एलान किया है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने गठबंधन न हो पाने के लिए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर ठीकरा फोड़ा था।

अभी हाल ही में मायावती ने यह भी कहा कि बसपा गठबंधन के लिए किसी पार्टी से सीटों की भीख नहीं मांगेगी। बसपा सुप्रीमो ने संकेत दिए थे कि यदि बसपा को सम्मानजनक सीटें नहीं दी जातीं तो वह किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें