लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 21 उम्मीदवारों के नामो वाली दूसरी सूची

नई दिल्ली। कांग्रेस ने लोकसभा चुनावो के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में महाराष्ट्र की पांच और उत्तर प्रदेश की 16 लोकसभा सीटों को मिलाकर कुल 21 उम्मीदवारों के नाम हैं।

महाराष्ट्र में कांग्रेस ने नागपुर से नाना पटोले, गढ़चिरोली-चिमूर से डा नामदेव, मुंबई नार्थ सेंट्रल से प्रिया दत्त, मुंबई साऊथ से मुरली देवड़ा और सोलापुर से सुशील कुमार शिंदे को उम्मीदवार बनाया है।

वहीँ उत्तर प्रदेश के लिए जारी किये गए 16 सीटों के उम्मीदवारों में नगीना(सु) से श्रीमती ओमवती देवी जाटव, मुरादाबाद से राजबब्बर, खीरी से ज़फर अली नकवी, सीतापुर से श्रीमती कैसर जहाँ, मिसरिख से मंजरी राही, मोहनलाल गंज(सु) से रामशंकर भार्गव, सुल्तानपुर से डा संजय सिंह, प्रतापगढ़ से रत्ना सिंह, कानपुर से श्रीप्रकाश जैसवाल, फतेहपुर से राकेश सचान, बहराइच(सु) से सावित्री फुले, संत कबीर नगर से परवेज़ खान, बांसगांव(सु) से कुश सौरभ, लालगंज (सु) से पंकज मोहन सोनकर, मिर्ज़ापुर से ललितेशपति त्रिपाठी और रॉबर्ट्सगंज (सु) से भगवती प्रसाद चौधरी को टिकिट दिया गया है।

इससे पहले कांग्रेस ने पहली सूची में उत्तर प्रदेश के लिए 11 लोकसभा सीटों और गुजरात की 04 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का एलान किया था। आज जारी की लिस्ट के बाद कांग्रेस ने अब तक 26 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है।

यहाँ देखें पूरी लिस्ट :

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...