लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की तीसरी लिस्ट, 18 उम्मीदवारों के नाम का एलान

नई दिल्ली। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार देर रात को पार्टी उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है। इसमें उत्तर प्रदेश, तेलंगाना समेत पूर्वोत्तर के कई राज्यों की 18 सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा की गई है।

शुक्रवार देर रात जारी की गयी लिस्ट में महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव, जी गोगोई और मुकुल संगमा समेत कई लोगों की पार्टी ने फिर से टिकट दी है। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगाई गई।

कांग्रेस की ओर से देर रात जारी की गई तीसरी सूची में असम की 5 सीटों के लिए कांग्रेस ने कैंडिडेट के नामों की घोषणा की है। वहीं, मेघालय की 2 सीट, नागालैंड की 1 सीट, सिक्किम की 1 सीट, तेलंगाना की 8 सीट और यूपी की 1 सीट के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है।

यूपी के बाराबंकी सीट से कांग्रेस नेता पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को टिकट मिली है। असम की करीमगंज सीट से स्वरूप दास को , सिलचर से सुष्मिता देव को , कालियाबोर से गौरव गगोई को, जोरहट से सुशांता बी को और डिब्रूगढ से पवन सिंह को टिकट दिया गया है।

मेघालय की शिलॉग सीट से वीसेंट एम पाला को और तुरा से मुकुल संगमा का पार्टी ने उतारा है। नागालैंड से केएल चिशी को कांग्रेस ने टिकट दिया है। सिक्कम से पार्टी ने भारत बसनेता पर भरोसा जताया है।

इसके अलावा पार्टी ने तेलंगाना तीन आरक्षित सीटों समेत 8 लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की है। इससे पहले कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी कर चुकी है। 21 प्रत्याशियों की दूसरी सूची में कई दिग्गज चेहरों के नाम शामिल रहे। पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 16 और महाराष्ट्र की पांच सीटों के लिए प्रत्याशित घोषित किए थे।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...