लोकपाल के मुद्दे पर राहुल ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, पूछा ‘झूठे वादे करना कब बंद करेंगे’

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकपाल के मुद्दे पर बीजेपी सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए पीएम मोदी से सवाल किया है कि वे झूठे वादे करना कब बंद करेंगे।

ट्विटर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि लोकपाल बिल को संसद से पारित हुए चार साल हो चुके हैं, लेकिन अभी तक इसको लागू नहीं किया गया है। उन्होंने पीएम मोदी पर सीधा सवाल दागा कि आखिर वो झूठे वादे करना कब बंद करेंगे?

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 18 दिसंबर 2013 को किए गए ट्वीट के स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए कहा कि “बीत गए चार साल, नहीं आया लोकपाल. जनता पूछे एक सवाल, कब तक बजाओगे ‘झूठी ताल’?” उन्होंने पीम मोदी और बीजेपी नेताओं पर कटाक्ष करते हुए सवाल दागा कि क्या ये लोकतंत्र के रक्षक और जवाबदेही सुनने के अग्रदूत हैं।”

राहुल गांधी ने पीएम मोदी का जो पुराना ट्वीट शेयर किया है उसमे पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा था कि “मुझे बहुत गर्व है कि लोकपाल बिल पास कराने में सुषमा स्वराज और अरुण जेटली के नेतृत्व में बीजेपी सासंदों ने सकारात्मक और सक्रिय भूमिका निभाई है।”

यह पहला मौका नहीं है, इससे पहले कल 04 जनवरी को राहुल गांधी ने घटते निवेश का हवाला देते हुए मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए मोदी सरकार के ‘मेक इन इंडिया कार्यक्रम को फेक इन इंडिया बताया था।’

उन्होंने ट्विटर पर एक न्यूज़ क्लिप को शेयर किया जिसमे बताया गया है कि भारत में ताजा निवेश 13 साल के निचले स्तर पर पहुंच गया है क्योंकि दिसंबर तिमाई में रुकी परियोजना की संख्या बढ़ गयी है।

वहीँ 31 दिसंबर 2017 को राहुल गांधी ने मोदी सरकार की स्मार्ट सिटी योजना को लेकर सवाल उठाये थे। राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘प्यारे मोदी भक्तों, हमारी स्मार्ट सिटी योजना के लिए आवंटित 9,860 करोड़ रूपयों में से सिर्फ सात फीसदी पैसा ही इस्तेमाल हो सका है, चीन हमें पछाड़ चुका है जबकि तुम्हारे मास्टर हमें खोखले नारे दे रहे हैं। प्लीज इस वीडियो को देखें और उन्हें रोजगार सृजन जैसे जरूरी मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दें।’

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *