लालू की गैर मौजूदगी में राबड़ी ने संभाली प्रचार की कमान, कहा ‘तीनो सीट जीतेगा महागठबंधन’

पटना। बिहार में दो विधानसभाओं और एक लोकसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में राष्ट्रीय जनता दल की तरफ से राजद सुप्रीमो लालू यादव की गैर मौजूदगी में उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगी।

इतना ही नहीं राबड़ी देवी ने दावा किया है कि बिहार में हो रहे उपचुनाव में तीनो सीटें महागठबंधन जीतेगा। राबड़ी ने कहा कि ये पहला मौका नहीं है जब लालू की गैर मौजूदगी में हमलोग चुनाव लड़ रहे हैं। इससे पहले भी जब मैं सीएम थी और लालू जेल में थे तो हमलोगों ने पांचों सीट पर जीत हासिल की थी।

राबड़ी देवी सोमवार को जहानाबाद में चुनावी सभा को सम्बोधित करेंगी। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में हम नहीं बल्कि बिहार की जनता खुद प्रचार कर रही है और ये लड़ाई जनता की है न कि मेरी।

राज्य सभा चुनाव को लेकर पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कहा कि हम इस पर अपनी सहयोगी पार्टियों के साथ बैठकर विचार करने के बाद ही उम्मीदवारों को लेकर कोई फैसला लेंगे।

गौरतलब है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले में दोषी करार दिए जाने के बाद जेल में हैं। उनकी अनुपस्थति में चुनाव प्रचार की कमान स्वयं राबड़ी देवी ने अपने हाथ में ली है। हालाँकि राबड़ी के साथ लालू के विश्वासपात्र राजद नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पूरी शिद्द्त से चुनाव अभियान में जुटे हैं।

इससे पहले लालू यादव के बेटे और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी बिहार में हो रहे उपचुनाव में सभी तीनो सीटों को जीतने का दावा करते रहे हैं। बिहार में जिन तीन सीटों के लिए उपचुनाव हो रहा है उसमे अररिया लोकसभा सीट भी शामिल है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें