लाइव: संसद के बाहर यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन, सुप्रीमकोर्ट पहुंचे वकील, जजों का इंतजार

नई दिल्ली : कर्नाटक में राज्यपाल द्वारा बीजेपी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किये जाने के राज्यपाल के फैसले के विरोध में यूथ कांग्रेस कार्यकर्त्ता संसद के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं .

वहीँ दूसरी तरफ सुप्रीमकोर्ट में इस मामले में कांग्रेस द्वारा सखील याचिका पर सुनवाई शुरू होने वाली है . कांग्रेस की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी कोर्ट पहुँच चुके हैं वहीँ राज्यपाल की तरफ से अडिशनल सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता पक्ष रखेंगे .

पूर्व सॉलिसिटर जनरल मुकुल रोहतगी भी सुप्रीम कोर्ट पहुँच चुके हैं अब सिर्फ जजों का इंतजार है . इस मामले की सुनवाई जस्टिस अशोक भूषण, जस्टिस अर्जन कुमार सीकरी और जस्टिस शरद अरविंद बोबडे करेंगे । इस मामले की सुनवाई कोर्ट नंबर 06 में होगी .

इससे पहले कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट कर कहा, सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को सुनवाई के लायक समझा है .राज्यपाल द्वारा बहुमत सिद्ध करने के लिए बीजेपी को पंद्रह दिनों का समय देने पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस ने कर्नाटक के राज्यपाल के फैसले के खिलाफ अपनी याचिका पर उच्चतम न्यायालय में बुधवार देर रात सुनवाई की मांग की थी .

Share

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें