लाइव: वायनाड सीट पर राहुल ने किया नामांकन, रोड शो शुरू

वायनाड। केरल की वायनाड सीट से नामांकन करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी बहिन और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी के साथ वायनाड सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया हैं। राहुल गांधी इस बार अमेठी के साथ साथ वायनाड सीट से भी लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

वायनाड को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। 2009 और 2014 के लोकसभा चुनावों में भी इस सीट पर कांग्रेस ने अपना परचम लहराया था। इस सीट पर राहुल गांधी का सीपीआई उम्मीदवार पीपी सुनीर और एनडीए उम्मीदवार तुषार वेल्लापल्ली से मुकाबला होगा।

इससे पहले आज सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी हेलिकॉप्टर से वायनाड पहुंचे। वायनाड सीट के लिए नामांकन के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो के लिए प्रशासन ने इजाजत दे दी है। इससे पहले सुरक्षा कारणों की वजह से परमिशन नहीं मिल पा रही थी। राहुल गांधी अब से थोड़ी देर में प्रियंका गांधी के साथ रोड शो करेंगे।

केरल की वायनाड सीट से कांग्रेस का भावनात्मक रिश्ता रहा है। इस सीट पर कांग्रेस को कभी पराजय नहीं मिली। इसलिए इसे कांग्रेस का अभेद किला कहा जाता है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें