लाइव: फूलपुर में सपा आगे, गोरखपुर में कांटे की टक्कर, अररिया में आरजेडी फिर निकली आगे

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा, बिहार की एक लोकसभा तथा दो विधानसभाओं के लिए हुए उपचुनाव में मतगणना का काम जारी है। उत्तर प्रदेश में फूलपुर सीट पर समाजवादी पार्टी चौथे राउंड की गिनती के बाद भी बढ़त बनाये हुए हैं वहीँ गोरखपुर में बीजेपी को समाजवादी पार्टी से कड़ी टक्कर मिल रही है।

फूलपुर में चौथे राउंड की गिनती के बाद समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार नागेंद्र सिंह पटेल ने अपने निकटम प्रतिद्वंदी बीजेपी उम्मीदवार पर 3660 वोटों की बढ़त हासिल कर ली है।

वहीँ गोरखपुर में बीजेपी और सपा के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। यहाँ पहले राउंड की मतगणना के बाद बीजेपी ने 2606 वोटों की बढ़त बना ली है।

बिहार की अररिया लोकसभा सीट पर शुरूआती रुझानों में राष्ट्रीय जनता दल उम्मीदवार आगे थे लेकिन पहले राउंड की गिनती पूरी होने के बाद बीजेपी उम्मीदवार ने 4203 मतों की बढ़त हासिल कर ली। अब फिलहाल राष्ट्रीय जनता दल उम्मीदवार ने फिर से बढ़त बना ली है।

ऐसा ही कुछ बिहार की जहानाबाद विधानसभा सीट पर हुआ राष्ट्रीय जनता दल उम्मीदवार अचानक जनता दल यूनाइटेड उम्मीदवार से पीछे हो गए लेकिन अब फिर से राष्ट्रीय जनता दल ने बढ़त बना ली है।

भभुआ सीट पर बीजेपी उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। भभुआ विधानसभा सीट से चौथे राउंड की काउंटिंग के बाद बीजेपी की रिंकी रानी पांडेय 2793 वोटों से आगे चल रही हैं।

गोरखपुर में -सपा उम्मीदवार प्रवीण निषाद ने ईवीएम पर सवाल उठाए हैं. काउंटिंग बूथ के अंदर सपा के एजेंट ने इसका विरोध भी किया है। निषाद ने कहा है कि हमारे समर्थकों को बाहर निकाला गया है। उन्होंने स्ट्रॉन्ग रूम से ऑब्जर्वर को बाहर निकालने का आरोप लगाया गया है।

फिलहाल सभी सीटों पर मतगणना का काम जारी है। पूरी तस्वीर साफ़ होने में अभी कुछ देर और लग सकती है। जानकारों की माने तो इस चुनाव में बड़ा उलटफेर हो सकता है और परिणाम सबको चौंका सकते हैं।

गोरखपुर में प्रशासन छिपा रहा सच:

गोरखपुर में 11 बजे तक 8वे राउंड की गिनती पूरी होने के बावजूद प्रशासन सिर्फ पहले राउंड तक की गिनती के परिणाम बता रहा है। इतना ही नहीं मतगणना स्थल पर किसी को अंदर जाने की अनुमति नहीं है। यहाँ तक कि मीडियाकर्मियों को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें