लाइव: फूलपुर, गोरखपुर में मजबूत बढ़त की तरफ सपा, पराजय की तरफ बीजेपी

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों फूलपुर और गोरखपुर पर हुए लोकसभा उपचुनाव के लिए मतगणना का काम जारी है। दोनो ही सीटों पर सपा उम्मीदवार बढ़त बनाये हुए हैं। उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण कही जाने वाली गोरखपुर और फूलपुर सीट पर बीजेपी पराजय की तरफ बढ़ती दिख रही है।

अहम बात यह है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में फूलपुर और गोरखपुर सीट पर बीजेपी उम्मीदवार बड़े मार्जिन से जीते थे लेकिन उपचुनाव में दोनों ही सीटों पर बीजेपी उम्मीदवार पिछड़ रहे हैं।

बीजेपी का दुर्ग कहे जाने वाले गोरखपुर में भी समाजवादी पार्टी उम्मीदवार ने बढ़त बना ली है। गोरखपुर में सातवें राउंड की गिनती के बाद सपा के प्रवीण निषाद को 1,05, 156 वोट मिले हैं। वहीँ बीजेपी के उपेन्द्र दत्त शुक्ला को 95, 690 वोट मिले हैं। यहाँ सपा उमीदवार प्रवीण निषाद को 9, 466 वोटों की बढ़त हासिल हो चुकी है।

वहीँ फूलपुर सीट पर 11वें राउंड के बाद समाजवादी पार्टी के नागेन्द्र सिंह पटेल को 1, 22, 247 वोट तथा बीजेपी के कौशलेन्द्र सिंह पटेल को 1, 06, 534 वोट व् निर्दलीय अतीक़ अहमद को 15, 855 वोट और कांग्रेस के मनीष मिश्र को 5668 वोट मिले हैं। यहाँ सपा प्रत्याशी नागेन्द्र प्रताप सिंह पटेल बीजेपी प्रत्याशी कौशलेंद्र पटेल से 15, 713 वोटों से आगे चल रहे हैं।

वहीँ बिहार की अररिया सीट पर जैसे जैसे मतगणना आगे बढ़ रही है वैसे वैसे बड़ा उलटफेर हो रहा है। यहाँ कभी बीजेपी तो कभी आरजेडी उम्मीदवार बढ़त बना रहे हैं। चौथे राउंड की काउंटिंग के बाद अररिया में एक बार फिर उलटफेर हुआ और बीजेपी उम्मीदवार प्रदीप सिंह 6605 वोट से आगे हो गए हैं।

वहीँ जहानाबाद विधानसभा सीट पर आरजेडी उम्मीदवार लगातार बढ़त बनाये हुए हैं तथा भभुआ सीट पर जनता दल यूनाइटेड उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें