लाइव: पीएम आवास घेरने जा रहे आप कार्यकर्ताओं को संसद मार्ग पर रोका गया

नई दिल्ली। दिल्ली में चल रहे गतिरोध के बीच आम आदमी पार्टी ने प्रधानमंत्री आवास घेरने का एलान किया है। इस बीच संसद मार्ग से प्रधानमंत्री आवास की तरफ बढ़ते आप कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बेरिकेटिंग लगाकर संसद मार्ग पर रोक दिया है।

इससे पहले आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने दिल्ली मेट्रो ने पांच स्टेशनों को बंद कर दिया। जानकारी के अनुसार लोक कल्याण मार्ग स्टेशन को दोपहर 12 बजे इन पांच रेलवे स्टेशनों को बंद किया गया तथा अन्य चार मेट्रो स्टेशनों को दो बजे से बंद किया गया है। दिल्ली मेट्रो के अनुसार केंद्रीय सचिवालय स्टेशन पर हालांकि इंटरचेंज की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन में शामिल होने के लिए सीपीआईएम नेता सीताराम येचुरी भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे हैं। आम आदमी पार्टी कार्यकर्त्ता बीजेपी, उपराज्यपाल अनिल बैजल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारे लगा रहे हैं।

आम आदमी पार्टी की तरफ से राज्य सभा सांसद संजय सिंह विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे हैं। माना जा रहा है कि अब से कुछ देर में आम आदमी पार्टी के नेताओं को गिरफ्तार कर पार्लियामेंट स्ट्रीट या मंदिर मार्ग थाने ले जाया जाएगा।

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ उपराज्यपाल अनिल बैजल के घर पर एक सप्ताह से धरना दे रहे हैं। उपराज्यपाल से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर आप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास-7, लोक कल्याण मार्ग पर एक जुलूस निकालने की घोषणा की है।

इससे पहले चार राज्यों के मुख्यमंत्री ने इस मामले में पीएम मोदी से हल निकालने की अपील कर चुके हैं। नीति आयोग की बैठक में भाग लेने दिल्ली पहुंचे केरल, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश के सीएम ने इस मामले को पीएम के समक्ष उठाया था। खबर लिखे जाने तक आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन जारी था।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें