लाइव: जिग्नेश मेवाणी जीते, अल्पेश ठाकोर आगे

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा की वड़गाम सीट पर दलित नेता जिग्नेश मेवाणी चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने 21000 वोटों के अंतर् से अपने निकटम बीजेपी उम्मीदवार को पराजित किया।

ऊना काण्ड के बाद जिग्नेश मेवाणी गुजरात में दलित चेहरा बनकर उभरे थे। ऊना काण्ड के बाद उन्होंने दलितों के उत्पीड़न के विरुद्ध आवाज़ उठाई थी। इतना ही नहीं उन्होंने दलित आंदोलन का नेतृत्व भी किया था।

जिग्नेश मेवाणी गुजरात की वड़गाम सुरक्षित सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लडे थे। उन्हें कांग्रेस ने समर्थन देते हुए इस सीट से अपने उम्मीदवार का नाम वापस ले लिया था।

वहीँ राघनपुर सीट पर ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर अपने निकटम प्रतिद्वंदी बीजेपी के उम्मीदवार से करीब 15479 वोटों से आगे चल रहे हैं। अल्पेश ठाकोर चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे।

वहीँ गोधरा से बीजेपी उम्मीदवार सीके राउलजी चुनाव जीत गए हैं। सीके राउलजी पिछले चुनावो में कांग्रेस के टिकिट पर विधायक चुने गए थे लेकिन चुनाव से पहले वे कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। इस बार बीजेपी ने उन्हें फिर से गोधरा से उम्मीदवार बनाया था।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें