लाइव चुनाव परिणाम: नूरपुर में नईम उल हसन जीते, कैराना में बड़ी जीत की तरफ तबस्सुम हसन

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की नूरपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार नईम उल हसन चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार अवनि सिंह को 6678 वोटों से पराजित किया।

वहीँ उत्तर प्रदेश की बहुचर्चित कैराना लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में विपक्ष की उम्मीदवार तबस्सुम हसन बड़ी जीत की तरफ बढ़ रही हैं। रालोद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ी तबस्सुम हसन ने बीजेपी उम्मीदवार मृगांका सिंह पर 75000 वोटों बढ़त बना ली है।

आज आये चुनाव परिणामो से बीजेपी को कई जगह धक्का लगा है। जबकि विपक्ष बड़ी ताकत बनकर उभरकर सामने आया है। 11 सीटों के विधानसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी सिर्फ एक सीट पर आगे चल रही है। जबकि कांग्रेस तीन सीटें जीत चुकी है और दो पर आगे चल रही है। वहीँ तृणमूल कांग्रेस और सीपीएम एक एक सीट पर आगे चल रहे हैं तथा राजद, जेएमएम के उम्मीदवार एक एक सीट जीत चुके हैं।

जिन चार सीटों के लिए लोकसभा उपचुनाव हुआ था उसमे बीजेपी सिर्फ एक सीट पर आगे चल रही है। एक सीट पर एनसीपी, एक सीट पर रालोद तथा एक सीट पर एनडीपीपी आगे चल रही है।

चुनाव परिणामो पर जब केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि जब एक लंबी छलांग लगानी पड़ती है तो कुछ कदम पीछे लेने पड़ते हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें