लाइव: कर्नाटक में शांतिपूर्ण मतदान जारी, 3 बजे तक 56% वोटिंग

बेंगलुरु। कर्नाटक में आज हो रहे 222 सीटों के चुनाव के लिए मतदान जारी है। दोपहर तीन बजे तक 56% मतदान होने की खबर है। इससे पहले सुबह मतदान शुरू होते ही तेजी से मतदान हुआ और सुबह 9 बजे तक ही 10.6 फीसदी वोटिंग हो गयी थी।

इसके बाद 11 बजे तक 24% मतदान तथा दोपहर में 12 बजे के बाद धूप और गर्मी के चलते मतदान की रफ्तार धीमी पड़ गयी। मतदान की धीमी गति का सिलसिला तीन बजे तक जारी रहा है। जानकारों की माने तो चार बजे के बाद मतदान एक बार फिर गति पकड सकता है।

जहाँ एक तरफ कर्नाटक में मतदान का काम जारी है वहीँ दूसरी तरफ कांग्रेस, बीजेपी और जेडीएस अपनी अपनी जीत के दावे भर रहे हैं। बीजेपी के सीएम पद के दावेदार येदुरप्पा ने जहाँ 150 सीटें जीतने का दावा किया वहीँ सीएम सिद्धारमैया ने येदुरप्पा के बयान पर कहा कि उनका मानसिक संतुलन बिगड़ गया है। सिद्धारमैया ने कहा कि कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी कर रही है।

येदुरप्पा के दावो पर संसद में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडके ने पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार बनाने के स्वप्न न देखे। उन्होंने कहा कि बीजेपी मुश्किल से 60-70 सीटों का आंकड़ा छू सकती है।

दोपहर तीन बजे तक राज्यभर में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान जारी रहने की खबर है। छुटपुट घटनाओं के अलावा किसी जगह से शांतिभंग होने की कोई सूचना नही है।

वहीँ खबर है कि रायचुर में चुनाव अधिकारियों ने वोटरों को ला रहे 20 ऑटो रिक्शा सीज किए हैं। ये ऑटो रिक्शा मतदाताओं को घरो से पोलिंग बूथ पर लाने का काम कर रहे थे।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें