लाइव: इंडिया गेट पर कांग्रेस का केंडिल मार्च, निर्भया के मां, पिता और प्रियंका,राहुल भी मौजूद

नई दिल्ली। मोदी सरकार में महिलाओं के साथ बढ़ रही घटनाओं के विरोध में कांग्रेस ने आज आधी रात को इंडिया गेट पर केंडिल मार्च का आयोजन किया है।

इस केंडिल मार्च में निर्भया के मां, बाप के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा, रॉबर्ट वाड्रा, कांग्रेस के प्रभारी महासचिव अशोक गहलोत, गुलाम नबी आजाद, सलमान खुर्शीद, अहमद पटेल सहित कांग्रेस के कई कद्दावर नेता मौजूद हैं।

केंडिल मार्च में प्रियंका गांधी और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा अपनी बेटी के साथ शामिल हुए। कांग्रेस की महिला नेताओं में महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव के अलावा नफीसा अली, अंबिका सोनी, सोभा ओझा आदि मौजूद हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हम चाहते हैं कि सरकार महिलाओं के प्रति हिंसा और अपराधों पर तुरंत रोक लगाए। उन्होंने कहा कि ये राजनैतिक मुद्दा नहीं है बल्कि राष्ट्रीय मुद्दा है। उन्होंने कहा कि सरकार ऐसे कदम उठाये कि महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस करें।

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि सरकार सो रही है इसलिए कांग्रेस इस समय उस जगाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का स्लोगन दिया था लेकिन उसकी जगह हमारी बेटियों के साथ रेप हो रहे हैं। आज़ाद ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री रेप आरोपियों को पनाह देने वाले अपने मंत्रियों के खिलाफ कोई कदम नहीं उठा रहे।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *