लद्दाख में नहीं खुला बीजेपी का खाता, सभी 13 सीटों पर जीती कांग्रेस

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में हुए स्थानीय निकाय चुनावो में लद्दाख में बीजेपी का सफाया हो गया है और वह अपना खाता भी नहीं खोल पाई है। इस क्षेत्र में कुल 26 वार्डों में से कांग्रेस ने लेह नगरपालिका समिति में सभी 13 सीटों पर जीत दर्ज हासिल की।

इतना ही नहीं कांग्रेस पार्टी ने नजदीक के करगिल जिले में भी पांच वार्डों में जीत दर्ज की है। गौरतलब है कि लद्दाख लोकसभा सीट से बीजेपी के थुपस्तान छेवांग सांसद हैं। इस संसदीय सीट के अंतर्गत आने वाली चार विधानसभा क्षेत्रों में से तीन पर कांग्रेस तथा एक पर निर्दलीय विधायक हैं।

वहीँ दूसरी तरफ जम्मू और कश्मीर के कुछ इलाको में बीजेपी का प्रदर्शन बेहतर रहा है। जम्मू में बीजेपी का मेयर बनेगा, वहीँ कश्मीर घाटी में बीजेपी ने कुल 21 सीटें जीती हैं। जम्‍मू नगर निगम के चुनावों में बीजेपी ने 43 सीट जीती है. कांग्रेस को 14 और निर्दलीयों को 18 वार्ड मिले हैं. यहां पर कुल 75 वार्ड थे।

गौरतलब है कि पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने निकाय चुनावो का बहिष्कार करने का एलान किया था। इसलिए अधिकांश सीटों पर मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी या कहीं कहीं निर्दलीय भी टक्कर में थे।

कांग्रेस ने दूरु निकाय में बड़ी जीत दर्ज की. यहां उसे 17 में से 14 सीट मिली. बीजेपी को दो सीट मिली। इसी तरह, कोकरनाग में 8 में से 6, यारीपोरा में 6 में से 3 सीट कांग्रेस ने जीती. बन्‍नीहाल में सभी सीटों पर कांग्रेस का झंडा फहराया। भद्रवाह भी कांग्रेस के पाले में गया। इसके अलावा कठुआ और हीरानगर में बीजेपी ने कामयाबी पाई। गंदरबल में निर्दलीयों का दबदबा रहा।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें