लगातार उलट पलट जारी: बीजेपी बहुमत से हुई दूर

नई दिल्ली .कर्नाटक विधानसभा चुनावो के लिए चल रही मतगणना में लगातार उलट पुलट जारी है . थोड़ी देर पहले बहुत के आंकड़े से ऊपर निकली बीजेपी अब बहुमत से 5सीट पीछे हो गयी है .

यदि उलट पलट का सिलसिला इसी तरह जारी रहा तो इसमें कोई शक नही कि बीजेपी के हाथ में आई हुई कर्नाटक की सत्ता खिसक सकती है . करीब 11 बजे बीजेपी 120 का आंकड़ा छू चुकी थी और वह बहुमत से 7 सीट अधिक पर आगे चल रही थी .

जानकारों की माने तो अभी कर्नाटक में कांग्रेस के 8 मंत्री पीछे चल रहे हैं वहीँ करीब 18 सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों की बढ़त दस हज़ार से कम है .ऐसे में नतीजो में फेरबदल होने से इनकार नही किया जा सकता .

ताजा रुझानो में बीजेपी 106 सीटों पर आगे चल रही है और बहुमत के लिए उसे अभी 7 और सीटें चाहिए .वहीँ कांग्रेस 73 और जेडीएस 41 सीटो पर बढ़त बनाये हुए हैं .यदि इन आंकड़ो पर भी कहानी खत्म हो जाती है तो बीजेपी के हाथ से सत्ता खिसक जाएगी .

वहीँ दूसरी तरफ कर्नाटक में बड़ा झटका खाने वाली कांग्रेस ने कहा कि वह अंतिम परिणाम आने का इंतजार करेगी उसके बाद ही कर्नाटक को लेकर कोई फैसला लेगी . इससे पहले कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडके ने कांग्रेस नेता अशोक गहलोत और गुलाम नबी आज़ाद से मुलाकात की . खडके ने कहा कि जनता दल सेकुलर से गठबंधन के मुद्दे पर वे कांग्रेस नेताओं से चर्चा करने जा रहे हैं .

फिलहाल सभी की नज़रें परिणामो पर टिकी हैं .सम्भावना है कि अगले एक घंटे के अन्दर स्थति और साफ़ हो जाएगी .उसके बाद ही कहा जा सकेगा कि कर्नाटक में कौन सरकार बनाएगा .

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें