लखनऊ पहुंची प्रियंका, गंगा यात्रा शुरू करने से पहले लिखा ये भावुक पत्र

लखनऊ। कांग्रेस की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी आज लखनऊ पहुँच गयी हैं। वे कल से प्रयागराज से गंगा यात्रा शुरू करेंगी जो मंगलवार को वाराणसी के प्रसिद्द अस्सी घाट पर सम्पन्न होगी।

प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से चुनाव प्रचार की शुरुआत कर रही हैं। वे जल मार्ग से प्रयागराज से वाराणसी पहुंचेंगी।

यात्रा शुरू करने से पहले प्रियंका ने एक खुले पत्र में कहा कि “कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुझे पूर्वी यूपी की जिम्मेदारी दी है। यूपी के लोगों से मेरा नाता बहुत पुराना है और आज सबके साथ मिलकर यूपी की राजनीति बदलने की जिम्मेदारी मुझे एक सिपाही के रूप में मिली है।”

प्रियंका ने कहा कि “आपकी बात सुने बिना परिवर्तन नहीं हो सकता है, इसलिए मैं आपके द्वार पहुंच रही हूं। मैं जलमार्ग, बस, ट्रेन और पदयात्रा कर आपसे संपर्क करूंगी।”

पत्र में प्रियंका ने कहा कि गंगा किसी से भेदभाव नहीं करतीं। उन्होंने कहा कि “गंगाजी उत्तर प्रदेश का सहारा हैं. मैं गंगाजी का सहारा लेकर भी आपके बीच पहुंचूंगूी।”

गौरतलब है कि सोमवार को प्रियंका प्रयागराज से बोट यात्रा के जरिए अपने इस अभियान का आरंभ करेंगी, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में खत्म होगा।

इससे पहले आज प्रियंका गांधी साधारण फ्लाइट से दिल्ली से लखनऊ पहुंची। फ्लाइट के अंदर यात्रियों ने उनके साथ सेल्फी भी ली. इसके बाद वो लखनऊ में पार्टी दफ्तर पहुंच गईं।

प्रियंका गांधी आज लखनऊ में नेताओं के साथ दिनभर मैराथन मंथन करेंगी और इसके बाद सोमवार से 3 दिन के चुनावी सफर की शुरुआत करेंगी। इसके तहत वो गंगा के रास्ते प्रयागराज से वाराणसी तक जाएंगी. साथ ही भदोही और मिर्जापुर में मंदिर दर्शन के साथ मिर्जापुर में जनसभा और रोड शो भी करेंगी।

ये है पूरा कार्यक्रम :

प्रियंका गांधी 18 मार्च से इलाहाबाद से बोट के जरिए ‘गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा’ की शुरुआत करेंगी. प्रयागराज से शुरू होकर उनकी यह यात्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पूरी होगी। प्रियंका की बोट यात्रा के लिए प्रशासन की मंजूरी मिल गई है। दो लाउडस्पीकर और 10 गाड़ियों के काफिले की अनुमति मिली है. साथ ही सुरक्षा का जिम्मा एसपीजी के पास ही रहेगा।

पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी सोमवार को प्रयागराज में संगम और शिव मंदिर में पूजा अर्चना करेंगी साथ ही यहां वह पुलवामा हमले में शहीद सीआरपीएफ जवान महेश राज यादव के परिजनों से भी मिलेंगी। इसके बाद प्रियंका गांधी भदोही जाएंगी, जहां शाम के वक्त वह विंध्यांचल मंदिर में पूजा करेंगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
Loading...