रोड शो के दौरान राहुल बोले: लोकसभा चुनाव ही नहीं, विधानसभा चुनाव भी जीतना हमारा लक्ष्य

लखनऊ। यहाँ चल रहे कांग्रेस के रोड शो में उमड़ी भारी भीड़ से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुश दिखाई दिए। रोड शो में बस की छत पर सवार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, बहिन प्रियंका गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया तथा कांग्रेस ने अन्य नेतागण कांग्रेस कार्यकर्ताओं और सड़क के दोनों तरफ खड़े लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन कर रहे हैं।

रोड शो के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने संक्षिप्त भाषण में कहा कि’ उत्तर प्रदेश देश का हृदय है। हम यहां फ्रंट फुट पर खेलेंगे। सिर्फ लोकसभा चुनाव ही नहीं, यहां विधानसभा चुनाव भी जीतना हमारा लक्ष्य है।‘

उन्होंने राफेल डील पर पीएम नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि ‘चौकीदार ने उत्तर प्रदेश और दूसरे राज्यों से पैसा चुराया। अब साबित हो गया है कि चौकीदार चोर है।’

इस दौरान राहुल गांधी ने चौकीदार चोर है के नारे भी लगवाए। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर जगह जगह चौकीदार चोर है के नारे लगाए और कुछ ही देर में रोड शो चोकीदार चोर है के नारो से गूंज उठा।

गौरतलब है कि तय समय से देर से शुरू हुआ रोड शो एयरपोर्ट मोड़ – शहीद पथ तिराहा – अवध चौराहा- आलमबाग चौराहा – नत्‍था होटल तिराहा – हुसैनगंज चौराहा – बर्लिंगटन चौराहा – लालबाग तिराहा- हजरतगंज चौराहा – विक्रमादित्य चौराहा होते हुए नेहरू भवन तक होगा। अमौसी एयरपोर्ट से लेकर कांग्रेस दफ्तर के बीच पूरे 15 किलोमीटर तक प्रियंका गांधी के स्वागत की जोरदार तैयारी की गई है। सड़कें पोस्टरों और बैनर से पट गई हैं।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचने के बाद रोड शो समाप्त हो जायेगा और प्रियंका नेताओं और कार्यकर्ताओं से चर्चा में जुट जाएंगी। वे 12 से 14 फरवरी को प्रियंका हर लोकसभा के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से दिन भर मुलाकात करेंगी।

प्रियंका ने 12 और 13 फरवरी को हर लोकसभा सीट के लिए एक-एक घंटे तय किए हैं। इस दौरान स्थानीय नेता सीधे प्रियंका गांधी से मुलाकात करेंगे। दौरे के आखिरी दिन यानी 14 फरवरी को सुबह 10 बजे से बैठक होगी। प्रियंका सीतापुर के लोगों से सबसे पहले मुलाकात करेंगी। इस दौर में वह घोसी, आजमगढ़, जौनपुर और बलिया के लोगों से रूबरू होंगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें