राहुल बोले ‘हमारे वादे 15 लाख खाते में आएंगे’ जैसे नहीं, जो कहेंगे, वह हर हाल में करेंगे

दतिया। मध्य प्रदेश के दतिया में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर सीधे हमले किये। उन्होंने कहा कि जब पीएम मोदी से देश की जनता जबाव चाहती है तो वे चुप्पी साध लेते हैं।

राहुल गांधी ने विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चौकसी का नाम लेकर कहा कि उन्हें देश का करोडो रूपया लेकर भगा दिया गया। उन्होंने कहा कि देश के चौकीदार ने ही देश में चोरी करा दी।

राफेल विमान सौदे का मामला उठाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने सीधे सीधे पीएम मोदी पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए राफेल डील को बदलवा दिया।

राहुल गांधी ने कहा कि जब हम पूछ रहे हैं कि राफेल डील कितने में हुई ? ये यूपीए सरकार के समय हुए करार से महँगी कैसे हो गयी तो पीएम मोदी और उनके मंत्रियों ने चुप्पी साध ली है।

राहुल ने इसी दौरान लोगों से कहा कि मैंने लोकसभा की कार्रवाही के दौरान भी कई बार किसानों का मामला उठाया लेकिन वह आंख में आंख डालकर बात नहीं करते हैं। वह कभी इधर कभी उधर देखते हैं।

महिला सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जब नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने एक नारा दिया था। ये नारा था बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ। मुझे ये नारा बहुत पसंद आया क्यों कि ये देश की बेटियों की शिक्षा और सुरक्षा से जुड़ा नारा था।

राहुल बोले कि पीएम मोदी ने बेटी बचाओ का नारा तो दिया लेकिन ये नहीं बताया कि बेटी किस से बचाओ ? क्या बीजेपी के नेताओं से ?

एकबार फिर राहुल गांधी ने किसानों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आएगी तो हम किसानों का पैसा दस दिनों के अंदर माफ कर देंगे। यह वैसा वादा नहीं है कि खाते में 15 लाख रुपये आएंगे लेकिन नहीं आता है। हम जो कह रहे हैं वह कर के दिखाते हैं। उन्होंने कहा कि केरल में भी हमने कर के दिखाया है।

राहुल ने कहा कि हर जिले में कांग्रेस की सरकार फूड प्रोसेसिंग फैक्टरी लगाएगी, किसान को अपना माल का सही दाम मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमारा मुख्यमंत्री 24 घंटे में 18 घंटे किसानों के लिए काम करेगा।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जान फूंकने के लिए कहा कि मध्य प्रदेश की सरकार भले ही कांग्रेस की होगी लेकिन वह सरकार आपकी होगी। मैं कहना चाहता हूं कि आप शेर हो और आप हर पोलिंग बूथ पर लड़ो क्योंकि आपकी ही सरकार आने वाली है। उन्होंने कहा कि देश कभी भी किसी एक इंसान से नहीं चलता है बल्कि इसे चलाते हैं देश के किसान, छोटे व्यवसाई और युवा चलाते हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें