राहुल बोले ‘विपक्ष एकजुट हुआ तो वाराणसी में ही चुनाव हारेंगे मोदी’

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया है कि 2019 के आम चुनावो में बीजेपी की हार होगी। उन्होंने कहा कि यदि विपक्ष एकजुट हुआ तो बीजेपी ही नहीं स्वयं पीएम नरेंद्र मोदी भी वाराणसी में ही चुनाव हार जायेंगे।

राहुल ने कहा भाजपा 2019 चुनाव जीतना तो दूर की कौड़ी है, यदि सपा, बसपा और कांग्रेस एकजुट हो गए तो पीएम मोदी वाराणसी सीट भी गंवा सकते हैं। यहां बातचीत में दलितों के आक्रोश से जुड़े सवाल पर राहुल ने कहा, ‘स्पष्ट रूप से, मैं भाजपा को अगले चुनाव में जीतते हुए नहीं देख रहा हूं।

इसलिए 2019 में हम सामान्य की तरफ लौटेंगे।’ कांग्रेस अध्यक्ष ने इसके पीछे विपक्ष की एकता को प्रमुख कारण बताया। उन्होंने बिहार, उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु में विपक्ष के एकजुट होने के प्रयासों का उल्लेख किया।

राहुल ने किसी भी तीसरे मोर्चे के उभरने की संभावनाओं को खारिज किया। राहुल गांधी ने पूछा, ‘वे (भाजपा) कहां से सीटें जीतेंगे? और राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, हरियाणा, पंजाब हम उनसे छीन लेंगे।’

उन्होंने कहा कि हर पार्टी और उसके नेताओं की अलग-अलग आकांक्षाओं के मद्देनजर विपक्षी एकता पर संदेह से जुड़े एक सवाल के जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष ने उम्मीद जताई कि इनसे पार पा लिया जाएगा।

राहुल गांधी ने गांधी ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा , क्योंकि दो चीजें है , विपक्षी एकता खास स्तर तक हो जाए तो चुनाव जीतना असंभव हो जाएगा। अभी विपक्षी एकजुटता एक बिंदु तक पहुंची है। यह सामान्य है।

उन्होंने कहा कि हर एक दल और उनके नेताओं की अलग अलग आकांक्षा के बीच विपक्षी एकजुटता बनाने की कोशिश को लेकर संदेह संबंधी सवाल पर गांधी ने विश्वास जताया कि इसका समाधान हो जाएगा।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें