चुनाव

राहुल बोले ‘ये गुजरात मॉडल नहीं, श्री नरेंद्र मोदी मॉडल है’

अहमदाबाद। अपने तीन दिवसीय गुजरात दौरे के पहले दिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अंजार में आयोजित एक सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि कल मैं पीएम मोदी जी का भाषण सुन रहा था, उसमें आधे से ज्यादा बातें उनके और कांग्रेस के ऊपर थीं। मैंने सुना कि मोदी ने पूरे भाषण में गुजरात के बारे में बात नहीं की।

राहुल ने कहा कि लेकिन मोदी जी अमित शाह और जय शाह के मामले में चुप्पी साधे हुए हैं। उन्होंने कहा कि यह चुनाव बीजेपी और कांग्रेस के लिए नहीं गुजरात के भविष्य के लिए है।

उन्होंने कहा कि हमने चुनावी घोषणा पत्र बनाया। घोषणा पत्र में जो कुछ लिखा है, वह हमने सबसे अलग अलग पूछ कर लिखा है। किसानो से बात की, आंगनवाड़ी की महिलाओं से बात की, आप लोगों से बात की, आप लोगों ने जो भी अपनी समस्याएं रखीं वे सब हमने घोषणा पत्र में लिखा है।

राहुल गांधी ने कहा कि पिछले 22 सालो में क्या हुआ। 22 सालो से आप नर्मदा की बात सुन रहे हैं। आपको नर्मदा का पानी मिलता है या नहीं। 45 हज़ार एकड़ गुजरात के किसानो की ज़मीन थी, वह किसानो से छीनकर एक रूपया प्रति मीटर एक विशेष व्यक्ति को दे दी, उसको बिजली दी, पानी दिया लेकिन आपको बिजली नहीं दी, पानी नहीं दिया गया।

उन्होंने कहा कि बड़े उधोगपतियों का कर्जा माफ़ कर दिया गया लेकिन जब देश का किसान खड़ा हुआ, उसने कहा कि हमारा कर्जा माफ़ कर दीजिये तो पीएम मोदी जी और जेटली जी ने कहा कि कर्जा माफ़ करना हमारी पॉलिसी नहीं है। उन्होंने कहा कि ये गुजरात मॉडल नहीं है ये श्री नरेंद्र मोदी जी का मॉडल है।

राहुल गांधी ने कहा कि जो काम मोदी जी ने 22 सालो में नहीं किया उसे कांग्रेस सत्ता में आने के दस दिनों के अंदर करेगी। उन्होंने कहा कि गुजरात में सत्ता में आने के दस दिनों के अंदर किसानो के कर्ज माफ़ किये जाएंगे।

राहुल गांधी ने मंच से पीएम मोदी से कई सवाल पूछे। उन्होंने कहा कि यदि वे सब का जबाव न दे सकें तो किसी एक सवाल का जबाव ही दे दें। राहुल गांधी 22 सालो में गुजरात के बढे कर्ज, गुजरात में शिक्षा, स्वास्थ्य को लेकर सवाल पूछे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने पिछले चुनावो में 50 लाख घर बनाने का वादा किया था लेकिन हकीकत में 5 लाख मकान भी नहीं बने।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Facebook

Copyright © 2017 Lokbharat.in, Managed by Live Media Network

To Top