राहुल बोले: देश को किसी पार्टी संगठन ने नहीं बल्कि जनता ने खड़ा किया है

धौलपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए मंगलवार को कहा कि इस देश (भारत) को किसी पार्टी या संगठन ने नहीं बल्कि देश की जनता ने खड़ा किया है । उन्होंने आरोप लगाया कि नोटबंदी और माल व सेवा कर ने अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया।

राजस्थान के दो दिन के दौरे पर पहले दिन बयाना में एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, प्रधानमंत्री (मोदी) कहते हैं कि मेरे आने से पहले हाथी सो रहा था।

राहुल ने आगे कहा, … मतलब आपके माता-पिता, दादा-दादी का हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री अपमान कर रहे हैं। यानी हिंदुस्तान की जनता ने कुछ नहीं किया? कुछ नहीं हुआ इस देश में नरेंद्र मोदी के आने से पहले?

राहुल ने कहा, लोग कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी ने बहुत काम किया। कांग्रेस पार्टी ने काम किया, लेकिन देश को देश की जनता ने खड़ा किया। देश को किसान ने खड़ा किया है। देश को करोड़ों लोगों ने अपनी जान देकर, अपना खून पसीना देकर खड़ा किया है।

वसुंधरा राजे के गृह जिले धौलपुर में पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए राहुल ने एक बार फिर जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स करार दिया. पहले दिन राहुल ने मनिया, बसेड़ी व बयाना में सभा की. सभा और रोडशो में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता व आम लोग आये।

राहुल ने पूर्वी राजस्थान में अपने 150 किलोमीटर लंबे इस रोडशो की शुरुआत उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की सीमाओं से सटे धौलपुर जिले के मनिया से की. उन्होंने मनिया में पहली बैठक को संबोंधित किया।

उन्होंने कहा, युवाओं ने मोदी पर विश्वास किया. मोदी ने कहा था कि वह प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहते, लेकिन एक चौकीदार बनना चाहते हैं। अब लोग हंस रहे हैं। उन्होंने यह कभी नहीं बताया कि वो किसके चौकीदार बनाना चाहते हैं, बाद में पता चला कि उन्होंने उद्योगपति अनिल अंबानी को बचाया।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी ने किसानों की मदद करने की बजाय देश के 15-20 अमीर उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि देश में अगर 15-20 बड़े उद्योगपतियों का महत्व है तो आम किसानों का भी उतना ही महत्व है।

उन्होंने कहा कि पूर्व संप्रग सरकार ने गरीबों के लिए मनरेगा योजना को लागू किया, आदिवासी बिल के तहत खाद्य, विद्यार्थियों को भोजन सहित किसानों के 70 हजार करोड़ रुपये के कर्जे माफ किये. राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्ववाली सरकार ने निशुल्क दवाओं की योजना शुरू की थी, लेकिन केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार और राज्य में वसुंधरा राजे की सरकार ने गरीबों के लिए क्या किया?

राहुल ने राफेल पर अपने आरोपों को दोहराते हुए कहा कि हिंदुस्तान एयरोनाटिक्लि लिमिटेड को दूर रखकर प्रधानमंत्री ने अपने दोस्त उद्योगपति को फायदा पहुंचाया है। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कई उद्योगपतियों जिनमें नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, ललित मोदी, अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी ने युवाओं और किसानों की चिंता नहीं की।

कानून व्यवस्था का जिक्र करते हुए गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी जी ने नारा दिया ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, लेकिन उत्तर प्रदेश के एक विधायक महिला के साथ बलात्कार करते हैं और प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री दोनों उन्हें बचाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने राजस्थान में कांग्रेस की सरकार के फिर से सत्ता में आने पर विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि यह सरकार गरीबों, मंझौले और मध्यम उद्योगपति और युवाओं की सरकार होगी।

गांधी ने कहा कि राज्य में बनने जा रही कांग्रेस सरकार में मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री और विधायकों तक के दरवाजे आम जनता व पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए खुले रहेंगे, अगर दरवाजा नहीं खुला रहा तो उस व्यक्ति को पद से हटा दिया जायेगा।

राहुल गांधी ने गुजरात में प्रवासियों पर हुए हमलों का जिक्र करते हुए कहा, भाजपा, आरएसएस के लोगों को समझाइये कि देश को तोड़ने से किसी का फायदा नहीं होता है, हिंदुस्तान जुड़ना चाहता है, मिलना चाहता है, प्यार से आगे बढ़ना चाहता है और यह काम सिर्फ कांग्रेस पार्टी कर सकती है और कोई नहीं कर सकता।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें