राहुल फिर बोले “चौकीदार ही चोर है”, राफेल डील पर उठाये बड़े सवाल

नई दिल्ली। राफेल डील पर सुप्रीमकोर्ट द्वारा आज दिए गए फैसले के बाद हमलावर हुई बीजेपी के जबाव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर हमला बोला और कई बड़े सवाल उठाये।

राहुल गांधी ने कहा कि देश के पीएम कभी प्रेस कांफ्रेंस क्यों नहीं करते हैं। साथ ही कहा कि राफेल मामले पर भी पीएम कभी कुछ नहीं बोलते हैं। इस मामले पर अरुण जेटली और निर्मला सीतारमण बोलती हैं।

राहुल गांधी ने सुप्रीमकोर्ट के आज के फैसले का हवाला देते हुए कहा कि “देश का चौकीदार चोर है मैं ये साबित कर दूंगा। राफेल की कीमत पर PAC में CAG की रिपोर्ट सौंपी ही नहीं गई और यही फाउंडेशन है। उन्होंने कहा कि आज के सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर की…पर ऐसी कोई सीएजी रिपोर्ट तो है ही नहीं….यानि कीमत पर अदालत से भी झूठ बोला गया है।”

राहुल ने राफेल डील पर गंभीर सवाल उठाते हुए कि एचएएल कंपनी से कांट्रेक्ट छीनकर अनिल अंबानी को क्यों दिया? उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में रोजगार की कमी है लेकिन भारत सरकार ने फ्रांस से 36 राफेल बनाने को कहा। राहुल ने कहा कि राफेल मामले में भ्रष्टाचार हुआ है। उन्होंने कहा कि राफेल मामले पर मेरे सवाल बरकरार हैं। उन्होंने कहा कि राफेल मामले पर सीएजी को भी जानकारी नहीं है।

उन्होंने कहा कि सरकार को हमें बताना होगा कि कैग की रिपोर्ट कहां है। उसे पीएसी के चेयरमैन खड़गे जी को दिखाइए। मुमकिन है इसके समांतर कोई दूसरी पीएसी चल रही हो, किसी दूसरी संसद में। हो सकता है फ्रांस की संसद में। प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मुमकिन है कि मोदीजी ने पीएमओ में अपनी पीएसी गठित की हो।

गौरतलब है कि राफेल डील पर आज आये सुप्रीमकोर्ट के फैसले को बीजेपी ने सरकार को क्लीनचिट बताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने माफ़ी मांगने की मांग उठायी थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें