राहुल ने रक्षामंत्री से माँगा इस्तीफा, कहा ‘पीएम के झूठ पर पर्दा डालने के लिए रक्षामंत्री ने संसद में बोला झूठ’

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील मामले में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर संसद में झूठ बोलने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा है कि कल संसद में रक्षा मंत्री को हिन्दुस्तान एयरोनोटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को एक करोड़ रुपये देने से संबंधित दस्तावेज पेश करने चाहिए, नहीं तो वे इस्तीफा दें।

ट्विटर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि “जब आप एक झूठ बोलते हैं तो आपको पहले झूठ को छिपाने के लिए और झूठ बोलने से बचना चाहिए। प्रधानमंत्री के राफेल झूठ का बचाव करने के चक्कर में रक्षा मंत्री ने संसद में झूठ बोला।”

वहीँ राफेल डील को लेकर संसद में रक्षा मंत्री द्वारा दिए गए बयान पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि “रक्षा मंत्री के झूठ का पर्दाफाश हो गया है।”

सुरजेवाला ने कहा कि “रक्षामंत्री ने दावा किया था कि एचएएल को एक लाख करोड़ रुपये का प्रोक्योरमेंट ऑर्डर दिया गया था। लेकिन एचएएल का कहना है कि उसे एक भी पैसा नहीं मिला, जैसा कि एक सौदा भी उसके साथ नहीं हुआ। कर्मियों को सैलरी देने के लिए एचएएल 1000 करोड़ रुपये का लोन लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है।”

सुरजेवाला ने उस मीडिया रिपोर्ट के हवाले से यह बात कही जिसमें कहा गया था “एक लाख करोड़ रुपए में से एचएएल को एक पैसा भी नहीं मिला क्योंकि किसी आदेश पर हस्ताक्षर ही नहीं किए गए।” एचएएल के वरिष्ठ प्रबंधक के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में यह बात कही गई है।

वहीँ दसूरी तरफ बीजेपी ने कांग्रेस के आरोपों को सिरे से ख़ारिज कर दिया है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि राफेल सौदे में चवन्नी तक का घोटाला नहीं है, कांग्रेस पार्टी झूठे आरोप लगा रही है। उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश की संसद में कांग्रेस के सभी आरोपों को झूठा साबित कर दिया है।

अमित शाह रविवार को सिलवासा में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश में एक के बाद एक घोटाला करने वाली कांग्रेस पार्टी आज हम पर आरोप लगा रही है, लेकिन देश की जनता सब जानती है। देशवासी कांग्रेस के बहकावे में आने वाले नहीं हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...

One Comment on “राहुल ने रक्षामंत्री से माँगा इस्तीफा, कहा ‘पीएम के झूठ पर पर्दा डालने के लिए रक्षामंत्री ने संसद में बोला झूठ’”

Comments are closed.